क्षेत्र पंचायत नागपुर पोखरी की बैठक में बिजली, पानी और सडक के मुद्दे छाये रहे

Spread the love

-पोखरी से राजेश्वरी राणा –

प्रमुख प्रीती भण्डारी की अध्यक्षता में क्षेत्र पंचायत नागपुर पोखरी की त्रैमासिक बैठक में सड़क स्वास्थ्य शिक्षा बिजली पानी के मुद्दे छाये रहे ।

ब्लाक सभागार में क्षेत्र पंचायत प्रमुख प्रीती भण्डारी की अध्यक्षता में आयोजित क्षेत्र पंचायत नागपुर पोखरी की त्रैमासिक बैठक में जन प्रतिनिधियों ने अपने अपने क्षेत्र की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया और उनके तुरंत समाधान की मांग की । प्रमुख प्रीती भण्डारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनप्रतिनिधियों की समस्याओं को गम्भीरता से ले और उनका तुरंत निस्तारण करें।

 

उन्होंने चेतावनी दी कि इस मामले में कोई कोताही वर्दाशत नहीं की जायेगी। जन प्रतिनिधियों ने अपने अपने क्षेत्र की बिजली पानी सड़क स्वास्थय शिक्षा से सम्बंधित समस्याओं को गम्भीरता से उठाया और अधिकारियों से माकूल जवाब मांगा। गुणम के प्रधान सज्जन सिंह नेगी ने मामला उठाया कि पीएमजीएसवाई की कलसीर नैल नौली मोटर मार्ग से राजकीय इंटर कालेज गोदली के नीचे भूस्खलन होने से गोदली इंटर कॉलेज को खतरा पैदा हो गया है ,साथ ही इस सड़क के निर्माण से गांवों के पैदल रास्ते बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गये है जिससे गावो के बच्चे जान जोखिम में डालकर कालेज जा रहे हैं।

वहीं गुणम नैल मोटर मार्ग पर स्कवर नहीं होने से वर्षाती पानी से आवासीय भवनों को खतरा नौली के क्षेत्र पंचायत सदस्य संतोष नेगी ने मामला उठाया कि लोक निर्माण विभाग के द्वारा निर्मित गुणम नैल मोटर मार्ग से गांवों के पैदल रास्ते क्षतिग्रस्त् हो गये है । रौता के प्रधान बीरेंद्र सिंह राणा ने मामला उठाया कि पीएमजीएसवाई की उडामाडा रौता मोटर मार्ग जगह जगह क्षतिग्र्रस्त होने से यातायात में भारी परेशानियों से लोगों को गुजरना पड़ रहा है ,तथा लोक निर्माण विभाग द्धारा निर्मित पोखरी वल्ली हरिशंकर मोटर मार्ग 9 माह से बंद पड़ा हुआ है ।

ऐराश के प्रधान दर्शन राणा ने मामला उठाया कि आली काणडई जिलासू मोटर मार्ग जगह जगह क्षतिग्रस्त् हो गया।नैल के प्रधान संजय रमोला ने मामला उठाया कि उनके गांव के बीचों बीच विद्युत् लाईन गुजर रही है , जिससे करेंट लगने का खतरा बढ़ गया है। लिहाजा  लाईन को बदला जाय। ब्राहमण थाला के प्रधान दीपक थपलियाल तथा रौता के प्रधान बीरेंद्र राणा ने अपने अपने गांवों की पेयजल समस्या का मामला उठाया । नैल के प्रधान संजय रमोला ने मामला उठाया कि प्राथमिक विद्यालय दुवियाणा में प्रधानाध्यापक की तैनाती की जाय ल।

प्रधान संगठन के ब्लांक अध्यक्ष और भिकोना के प्रधान धीरेन्द्र राणा ने मामला उठाया कि लोक निर्माण विभाग की सड़क पोखरी चांदनी खाल मोटर मार्ग पर भिकोना में बंद पड़े हुये स्कवरो को खोला जाय । बैठक में ज्येष्ठ प्रमुख पूरण नेगी कनिष्ठ प्रमुख जय कृत बिष्ट ,जिला विकास अधिकारी सुमन राणा खण्ड विकास अधिकारी बीरेंद्र सिंह असवाल, खण्ड शिक्षाधिकारी डा भास्कर चन्द्र बेवनी, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता सजय प्रसाद सिन्हा, पीएमजीएसवाई के अधिशासी अभियंता परशुराम चमोली, जल संस्थान के सहायक अभियंता जगदीश पंवार, अवर अभियंता मनमोहन सिंह राणा ,सीएचसी अधीक्षक डा आशिफ अल्वी जल निगम के अधिशासी अभियंता पीके जैन, खाधान निरीक्षक जयकृत बिष्ट, डीपीआरओ राजेन्द्र गब्यर्याल, सहायक अभियंता के के रावत, सतपाल सिंह बिधुत विभाग के अवर अभियंता धीरेन्द्र भण्डारी, क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी दीपक विष्ट, सहित तमाम विभागीय अधिकारी कर्मचारी और क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि मौजूद थे ।बैठक का संचालन ग्राम पंचायत मंत्री देवेन्द्र रावत ने किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!