शहीद राइफलमैन प्रमोद सिंह के स्मारक के अनावरण का भव्य आयोजन

Spread the love

–थराली से हरेंद्र बिष्ट–

विकासखंड देवाल के अंतर्गत सुय्या गांव में शहीद राइफलमैन प्रमोद सिंह की स्मृति में उनके परिजनों के द्वारा निर्मित मेमोरियल का भाजपा नेता कर्नल अजय कोठियाल ने एक भव्य समारोह के बीच अनावरण करते हुए। शहीद की शहादत को सलाम किया।इस मौके पर उन्होंने केंद्र सरकार को सैनिकों का सच्चा हितैषी बताते हुए अग्निपथ योजना को देश की सुरक्षा एवं युवाओं के सुरक्षित भविष्य के लिए मील का पत्थर बताया।


गुरुवार को शहीद प्रमोद के परिजनों के द्वारा निर्मित शहीद की मृर्ति का अनावरण करते हुए बतौर मुख्य अतिथि भाजपा नेता कर्नल अजय कोठियाल अनावरण किया।इस मौके पर शहीद की शहादत को याद करते हुए कहा कि वह एक बेहद उत्साही एवं वीर युवक था। जिसमें देश भक्ति की भावना कूट-कूट कर भरी हुई थी। उन्होंने केंद्र सरकार को सैनिकों का सच्चा हितैषी बताते हुए कहा कि जितना सम्मान सैनिकों, पूर्व सैनिकों एवं सैनिक विधवाओं को इस सरकार में सम्मान मिला है वह पिछले दशकों में नही मिल पाया।

कोठियाल ने सरकार के द्वारा अग्निपथ योजना का स्वागत करते हुए कहा कि इससे युवाओं को देश भक्ति की प्रेरणा तों मिलेगी ही साथ ही देश की सुरक्षा भी बढ़ेंगी। इस मौके पर थराली के विधायक भूपाल राम टम्टा ने बतौर विशिष्ट अतिथि कहा कि पिंडर घाटी का इतिहास शहीदों की शहादत से भरा हुआ है। उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए क्षेत्रीय युवाओं से देश की सुरक्षा के लिए आगे बढ़ कर सेना में सम्लित होने का प्रयास करने की अपील की। इस मौके पर देवाल के ब्लाक प्रमुख डॉ दर्शन दानू, नारायणबगड़ के यशपाल नेगी,जिल पंचायत सदस्य आशा धपोला,देवी जोशी, प्रधान संघ अध्यक्ष राजेंद्र बिष्ट, भाजपा मंडल अध्यक्ष उमेश मिश्रा, सुरेंद्र बिष्ट, गणेश मिश्रा,नरेंद्र देवराड़ी, प्रधान सुय्या रेखा देवी,क्षेपंस चंद्रा देवी, सरपंच यशोदा बिष्ट आदि ने शहीद के स्मारक पर पुष्प अर्पित किए।इस मौके पर शहीद के भाई मनवर सिंह एवं उनकी माता जमुना देवी ने अतिथियों का स्वागत किया जबकि अतिथियों ने भी शहीद के परिजनों को सम्मानित किया। इस अवसर पर भारी संख्या में जन समूह मौजूद था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!