राजनीति

विकसित भारत संकल्प यात्रा के दूसरे चरण मे सहभागिता करेंगे सांसद और विधायक

 

देहरादून 21 नवंबर । विकसित भारत संकल्प यात्रा के दूसरे चरण की सफलता के लिए मुख्यमंत्री, मंत्री समेत भाजपा के सभी सांसद, विधायक, पदाधिकारी सहभागिता करेंगे । भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री श्री सुनील बंसल ने वर्चुअल बैठक में स्पष्ट किया कि केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजना की जानकारी और उसका लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे, इसी उद्देश्य के साथ संगठन को यात्रा समन्वय टीम को मदद करनी है ।

प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट की अध्यक्षता में हुई इस बैठक मे श्री बंसल ने भारत सरकार की देशव्यापी विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर पार्टी संगठन की भूमिका स्पष्ट की । उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में यह यात्रा जनजातीय बहुल जनपदों देहरादून एवं उधमसिंह नगर में सफलता से संचालित हो रही है । 23 नवंबर से 26 जनवरी तक होने वाले इसके दूसरे चरण को लेकर उन्होंने पार्टी जनप्रतिनिधियों और पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए । इस दौरान उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री समेत सभी मंत्रियों, सांसदों, विधायकों एवं वरिष्ठ नेता 3 दिन यात्रा में सहभागिता करेंगे। साथ ही सांसदों को लेकर उन्होंने स्पष्ट किया कि लोकसभा प्रवास योजना में वे जिन हारी हुई विधानसभा में लगे हैं उस विधानसभा में वे 3 दिन यात्रा के समय रहना सुनिश्चित करेंगे । इसी तरह सभी विधायक एवं वरिष्ठ नेता समेत सभी जिला पंचायत अध्यक्ष, नगर निगम मेयर, नगर पंचायत व नगर पालिका अध्यक्ष, ब्लॉक प्रमुख, ज्येष्ठ कनिष्ठ ब्लॉक प्रमुख, जिला पंचायत सदस्य, एवं अन्य सभी जनप्रतिनिधिगण अपने अपने क्षेत्रों में यात्रा के दौरान उपस्थित रहेंगे । उन्होंने कहा, पार्टी का उद्देश्य है कि केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजना की जानकारी और उसका लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे । जिसके लिए पार्टी संगठन को यात्रा समन्वय टीम से समन्वय बनाते हुए अधिक से अधिक लोगों को यात्रा से जुड़ना है और मौके पर ही उनकी समस्याओं का निस्तारण करवाने के प्रयास करने हैं ।
इस अवसर पर अपने प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने पार्टी के सभी जनप्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों से अपेक्षा कि हमे इस यात्रा के दौरान स्वास्थ्य शिविर, सांस्कृतिक कार्यक्रम, सरकारी योजनाओं के पंजीकरण इत्यादि सभी गतिविधियों में जन भागेदारी अधिक से अधिक सुनिश्चित करवानी है । हमे यात्रा टीम के साथ समन्वय बनाते हुए, यात्रा आगमन से पूर्व संबंधित क्षेत्र के लोगों को सूचना देनी है, अधिक से अधिक लोगों को एकत्र कर योजनाओं का लाभ दिलाना है , योजना के फार्म भरवाने हैं, विकास योजनाओं से संबंधित साहित्य वितरण करना, my Bharat पोर्टल पर युवाओं का पंजीकरण करवाना और विकसित भारत का संकल्प लेना है ।

प्रदेश अध्यक्ष ने जानकारी दी कि प्रदेश समन्वयक के तौर पर प्रदेश महामंत्री श्री आदित्य कोठरी के अतिरिक्त जनपद स्तर पर भी यात्रा समन्वय के लिए जिम्मेदारी सौंपी गई है । जिसमे पार्टी समन्वयक के तौर पर उत्तरकाशी के लिए श्री हरिमोहन चंद्र, चमोली के लिए श्री कृष्णमणि थपलियाल, रुद्रप्रयाग श्री अरूण चमोली, टिहरी श्री हर्षमणि सेमवाल, देहरादून श्री रतन सिंह चौहान, हरिद्वार श्री मोहित वर्मा, पौड़ी श्री जितेन्द्र रावत, पिथौरागढ़ श्री गेहराज पांडे, बद्मगेश्वर श्री दयाल कांडपाल, अल्मोड़ा श्री अरविंद बिष्ट, चंपावत श्री राजू बिष्ट, नैनीताल श्री विनीत अग्रवाल, उधम सिंह नगर श्री राकेश सिंह को जिम्मेदारी दी गई है।
बैठक में स्पष्ट किया गया कि शीघ्र ही विधानसभा स्तर पर एक एक समन्वयक बनाया जाएगा, साथ ही जिले एवं मंडल स्तर पर कार्ययोजना तैयार की जायेगी । सभी जिला एवं विधानसभा सुनिश्चित करेंगे कि प्रतिदिन 10 से 15 पदाधिकारी और वरिष्ठ कार्यकर्ता यात्रा टोली के साथ रहें । वर्चुअल बैठक में प्रदेश महामंत्री संगठन श्री अजय कुमार, श्री आदित्य कोठरी, श्री राजेंद्र बिष्ट, श्री खेलेंद्र चौधरी, पार्टी विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, नगर निगम मेयर, नगर निकाय अध्यक्ष, प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी सह प्रभारी, विकसित भारत संकल्प यात्रा जिला संयोजक ने प्रतिभाग किया

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!