क्षेत्रीय समाचार

उत्तराखंड के सभी जिलों में 23 नवंबर से चलेगी भारत संकल्प यात्रा

प्रकाश कपरूवाण

जोशीमठ, 21 नवंबर। केंद्रों  सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों को जनता तक पहुंचाने के लिए आगामी 23 नवंबर से प्रदेश के सभी 13 जिलों में विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू की जा रही है ! इसके तहत जिला चमोली में 15 डिजिटल वाहन जिले के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर लोगों को केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों की जानकारी देंगे!

 

“विकसित भारत संकल्प यात्रा” के जिला संयोजक कृष्णमणि थपलियाल के अनुसार डिजिटल वाहन जिन जिन ग्राम पंचायतों, नगर पंचायतों व पालिका क्षेत्रों मे जाएंगे वहां पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन के अलावा बहुद्देश्यीय स्वास्थ्य शिविर के साथ ही लाभार्थियों को डिजिटल वाहन के माध्यम से विभिन्न लाभकारी योजनाओं के फार्म भी उपलब्ध होंगे।

उन्होंने बताया कि डिजिटल वाहन के साथ सभी 20 विभागों के अधिकारी कर्मचारी भी इस यात्रा में शामिल होंगे, जो जनता की समस्याओं का मौके पर समाधान करेंगे और केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाएंगे।

श्री थपलियाल के अनुसार विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के सांसद, विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष ,ब्लॉक प्रमुख ,नगर पालिका/ नगर पंचायत अध्यक्ष, जिले के समस्त जनप्रतिनिधि एवं भारतीय जनता पार्टी के जेष्ठ-श्रेष्ठ पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्र में इस यात्रा में सम्मिलित होकर जन समस्याओं के समाधान मे सहभागी बनेंगे और भारत सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों एवं जन उपयोगी योजनाओं से जनता को अवगत कराएंगे।

राज्य सरकार द्वारा इस कार्यक्रम के लिए जिलाधिकारी की अध्यक्षता में मुख्य विकास अधिकारी को नोडल अधिकारी बनाया गया है।

चमोली जनपद मे विकसित भारत संकल्प यात्रा के नोडल अधिकारी/ मुख्य विकास अधिकारी डॉ ललित नारायण मिश्रा द्वारा कार्यक्रम का रोड मैप तैयार कर प्रत्येक स्थान के लिए अधिकारी/ कर्मचारियों को नियुक्त कर दिया गया है।

यात्रा कार्यक्रम के जिला संयोजक श्री थपलियाल ने सीमान्त जनपद चमोली के आम जनमानस विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी एवं लाभ प्राप्त करने का आग्रह किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!