कबाड़खाना बनती जा रही है नगर पंचायत थराली की पार्किंग, ट्रैफिक का बुरा हाल

Spread the love

–थराली से हरेंद्र बिष्ट–

एक ओर जहां नगर पंचायत क्षेत्र के एक किमी क्षेत्र में आये दिन वाहन चालकों एवं आम जनता को जाम से दो-चार होना पड़ रहा हैं, वही दूसरी ओर नगर पंचायत थराली के द्वारा लाखों रुपयों की वाहन पार्किंग पंचायत के कबाड़ रखने का कबाड़खाना बनती जा रही है। जिससे पंचायत की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगने लगें हैं।

दरअसल पिछले कई वर्षों से नगर पंचायत थराली के अंतर्गत थराली-देवाल मोटर सड़क के किमी एक से डेढ़ के माध्यम लोवर बाजार थराली में सड़क अतिक्रमण से वैसे ही सड़क की चौड़ाई काफी कम रह गई हैं। उसके ऊपर वाहन चालकों के द्वारा पार्किंग के अभाव में अपने वाहनों को बेतरतीब जहां-तहां खड़ा कर देने से यहां पर आये दिन घंटों जाम लगना आम बात हो गई हैं। जिस कारण देवाल ब्लाक सहित अन्य क्षेत्रों को आने जाने वाले यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं। इसके अलावा राहगीरों, स्कूली बच्चों को भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं।जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए पहले श्री नंदा राजजात के दौरान लोनिवि थराली ने केदारबगड़ में एक छोटी पार्किंग बनाई किंतु राजजात के बाद उसका उपयोग नही हो पाया। इसके बाद इसी पार्किंग से लग कर नगर पंचायत थराली ने 3-4 वर्ष पूर्व एक पार्किंग का निर्माण कार्य शुरू करवाया जोकि लाखों रुपए खर्च कर लगभग बन कर तैयार भी हो चुकी हैं।
किंतु इसे आज तक नगर पंचायत के द्वारा शुरू नही किया जा सका है।बड़ी बात तों ये है कि जिस पार्किंग में वाहनों को खड़ा कराया जाना था उसमें नगर पंचायत के ही कूड़ा दानों सहित अन्य कबाड़ बिखरा पड़ा है। जोकि एक तरह से खुली लापरवाही सा हैं।
———

थराली कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष विनोद रावत, व्यापार संघ थराली के अध्यक्ष संदीप रावत,व्यापारी नेता गंगा सिंह बिष्ट आदि का कहना हैं कि जबतक पार्किंग शुरू नही होती हैं तब तक आये दिन लगने वाले जाम से निजात नही पाया जा सकता हैं। पार्किंग बनने के एक साल बाद भी इसे शुरू नही करने के लिए वें नगर पंचायत को दोषी मानते हैं। उन्होंने तत्काल पार्किंग शुरू करने की वकालत की है।


पार्किंग शुरू ना होने के संबंध में पूछे जाने पर नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी टंकार कौशल का कहना हैं कि अभी पार्किंग में कुछ कार्य होने अवशेष हैं। मसलन पार्किंग की रेलिंग, अन्य सुविधाएं भी हैं। जिन्हें जल्दी पूरा कर आने वाले महीनों में पार्किंग को शुरू कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!