उत्तराखण्ड में अग्निवीरों की भर्ती 19 अगस्त से कोटद्वार, रानीखेत और पिथौरागढ़ में

Spread the love

देहरादून, 7 जुलाइ ( उहि)। अग्निपथ योजना के भारी विरोध के बावजूद थल सेना ने उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखण्ड में अग्निवीरों की भर्ती का कार्यक्रम जारी कर दिया है। इस कार्यक्रम के अनुसार उत्तराखण्ड में अग्निवीरों की भर्ती 19 अगस्त से लेकर 5 सितम्बर तक चलेगी। जबकि उत्तर प्रदेश में भर्तियों 19 अगस्त से शुरू हो कर दिसम्बर तक चलेंगी। उत्तराखण्ड में अग्निवीरों की भर्ती की व्यवस्थाओं तथा कानून व्यवस्था को लेकर आज वृहस्पतिवार को मुख्य सचिव ने अधिकारियों की बैठक ली।


सेना की मध्य कमान से आज जारी विज्ञप्ति के अनुसार उत्तराखण्ड में अगामी 19 से लेकर 31 अगस्त तक लैंसडौन भर्ती केन्द्र के तहत गबरसिंह कैंप कोटद्वार में भर्ती चलेगी। जिसमें चमोली, देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, टिहरी और उत्तरकाशी के युवा भाग लेंगे।
विज्ञप्ति के अनुसार अल्मोड़ा केन्द्र की भर्तियां अगामी 20 से लेकर 31 अगस्त तक कुमाऊं रेजिमेंटल सेंटर रानीखेत के सोमनाथ ग्राउंड में होंगी। जिसमें अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल, और उधमसिंहनगर के युवा भाग लेंगे। इसी प्रकार पिथौरागढ़ में जनरल बीसी जोशी आर्मी पब्लिक स्कूल ग्राउण्ड में 5 से लेकर 12 सितम्बर तक भर्ती चलेगी जिसमें चम्पावत और पिथौरागढ़ के युवा भाग लेंगे।
उत्तर प्रदेश में 19 अगस्त से 15 सितम्बर तक राजपूत रेजिमेंट के फतेहगढ़ स्थित सेंटर में भर्ती चलेगी। इसी प्रकार मुजफ्फरनगर में 20सितम्बर से 10 अक्टूबर, आगरा में 20 सितम्बर से 10 अक्टूबर, कानपुर में 20 अक्टूबर से 10 नवम्बर, फैजाबाद में 18 नवम्बर से 6 दिसम्बर और बाराणसी में 16 नवम्बर से 10 दिसम्बर तक भर्तियां चलेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!