सानिया-सागर नौवें चंद्र प्रकाश मैठाणी स्मृति पुरस्कार से सम्मानित

Spread the love
यमकेश्वर, 6  सितम्बर  ( उहि )।   यमकेश्वर ब्लॉक के राजकीय इंटर कॉलेज गैंडखाल में आयोजित एक भव्य समारोह में वर्ष 2022 की बोर्ड की परीक्षा में अधिकतम अंक प्राप्त करने पर सानिया पंवार ग्राम बरगिड पुत्री धन सिंह पंवार और बारहवीं की सानिया पुत्री अब्दुल रशीद को समारोह की मुख्य अतिथि व यमकेश्वर की विधायक रेनू बिष्ट ने नौवें चंद्रप्रकाश मैठाणी स्मृति पुरस्कार  2022 देकर सम्मानित किया।
विधायक रेनू बिष्ट ने समारोह में उपस्थित विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस प्रकार के पुरस्कार छात्रों को जीवन में आगे बढ़ने के लिए उत्साहित करते हैं, इसके लिए मैं मैठाणी परिवार का धन्यवाद करती हूं, जो कि दिल्ली से आकर उनके विधानसभा क्षेत्र में जन हित के कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं।  कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डॉ.सुरेश बंदूनी ने छात्रों से कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा जीवन के हर क्षेत्र में उपयोगी होती है, इसलिए विद्यार्थियों को शिक्षा के प्रति गंभीर होना होगा। समारोह में दिल्ली से आये चंद्र प्रकाश मैठाणी स्मृति पुरस्कार के प्रायोजक पवन कुमार मैठाणी व अश्वनी मैठाणी, कालेज के प्रिंसिपल पार्थसारथी काला,
पीटीए के अध्यक्ष सुभाष चन्द्र सिंह चौहान के साथ ही समारोह में दिल्ली से विशेष रूप से भाग लेने आये प्यारेलाल बेलवाल, समाज सेवी बृजमोहन उप्रेती, पृथ्वी सिंह रावत, सुनील कपरवाण, ग्राम झैड़ से आये देवेन्द्र प्रसाद मैठाणी, कमलेश्वर मैठाणी, गणेशानंद मैठाणी, प्रधान विक्रम सिंह नेगी, सुखपाल सिंह नेगी, धन सिंह पंवार, अतुल नेगी सहित विभिन्न ग्राम सभाओं के प्रधान उपस्थित थे।
इस अवसर पर कॉलेज प्रिंसिपल  पार्थसारथी काला ने बताया कि वर्ष 2021 के चंद्र प्रकाश मैठाणी स्मृति पुरस्कार भी आज ही दसवीं के लिए सागर नेगी पुत्र धनपाल सिंह नेगी, ग्राम कूला व बारहवीं के लिए कु. निकिता पुत्री यशपाल को दिये गये। गत वर्ष कोविड के कारण यह कार्यक्रम आयोजित नहीं हो सका था।
चंद्र प्रकाश मैठाणी स्मृति पुरस्कार सन् 2014 में ग्राम झैड़ निवासी पवन कुमार मैठाणी व अश्वनी मैठाणी ने छात्रों को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से संस्थापित किया था। सन् 1969 में चंद्र प्रकाश मैठाणी जी ने इसी कालेज से मिडिल परीक्षा पास की थी।
कार्यक्रम का संचालन कालेज प्रवक्ता सत्येन्द्र कुकरेती ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!