लोहाजंग में शेरसिंह दानू मेला चरम पर मगर लोगों को दानू के गांव अब भी सडक न पहुंचने का मलाल

Spread the love

-थराली/देवाल से हरेंद्र बिष्ट-

पर्यटननगरी लोहाजंग में आयोजित पांचवें पूर्व विधायक स्व शेर सिंह दानू स्मृति सांस्कृतिक,औद्योगिक एवं पर्यटन विकास मेले के तीसरे दिन के कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए थराली बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं देवाल के पूर्व प्रमुख डीडी कुनियाल ने कहा कि साठ के ऐसे दशक में जबकि पिंडर घाटी के 90 फीसद से अधिक गांव यातायात सहित अन्य सुविधाओं से वंचित थे ऐसे कठिन दौर में आज भी यातायात सुविधा से कोसों दूर पिनाऊ गांव के निवासी स्व शेर सिंह दानू का विधायक चुना जाना अपने आप में बढ़ा इतिहास हैं। जिस पर प्रत्येक पिंडरवासी को नाज है।

मेले के तृतीय दिवस पर कुनियाल ने पूर्व विधायक स्व दानू के छायाचित्र पर माल्यार्पण करते हुए दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रमों का उद्घाटन किया। इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता संदीप पटवाल ने आज भी विधायक दानू के गांव पिनाऊ तक सड़क नही पहुंच पाने के लिए राजनेताओं को जिम्मेदार ठहराते हुए सरकार से यथाशीघ्र पिनाऊ तक सड़क निर्माण किए जाने, पिंडर के अभाज्य उप्र में एक मात्र विधायक की स्मृति में आयोजित मेले को राजकीय मेला घोषित किए जाने की मांग की।

 

इस अवसर पर कांग्रेस जनजाति प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह पांगती ने पूर्व विधायक दानू से संबंधित कई स्मरण लोगों के बीच साझा किए। अवसर पर देवाल की जेष्ठ प्रमुख संगीत बिष्ट आदि ने विचार व्यक्त किए।

इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष इंद्र सिंह राणा, विधायक स्व दानू के पुत्र एडवोकेट प्रेम सिंह दानू,जीएनवीएन के प्रबंधक विरेन्द्र सिंह दानू, समिति के उपाध्यक्ष रघुवीर बिष्ट, महासचिव बग्तवार सिंह, सचिव खड़क सिंह, कोषाध्यक्ष भूवन बिष्ट, लोहाजंग व्यापार संघ अध्यक्ष प्रधुमन सिंह पुजारी, शंभू प्रसाद शास्त्री, पूर्व प्रधान खंडक सिंह दानू आदि ने अतिथियों का स्वागत किया।इस मौके पर यूजेवीएन विद्यालय लोहाजंग के कलाकारों के द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रमों की दर्शकों ने जम कर सराहना की।

जबकि इस अवसर पर स्थानीय महिला मंगल दलों, युवक मंगल दलों के साथ ही बहार से आएं सांस्कृतिक दलों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। मेले के दौरान स्थानीय स्वंयम सहायता समूहों,पशुपालन,कृषि आदि विभागों के स्टाल खासे आकृष्ण के केंद्र बनें रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!