डैजल में टीएमयू स्टुडेंट्स ने दिखाया दमख़म

Spread the love

एफओईसीएस का सालाना उत्सव-डैजल 2022 में जीता मेहमानों और मेजबानों का दिल

 

ख़ास बातें

  • कोई कहे पर कभी न बदलें अपना फैसलाः डॉ. आदित्य
  • स्किल्स को डवलप करने के लिए तैयार रहें: प्रो. द्विवेदी
  • स्टुडेंट्स भविष्य को लेकर करें गहन चिंतनः राजीव
  • सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता हैः नाथन
  • सेजल और अभिनव एंड ग्रुप बना डेजलर ऑफ द डे
  • विजेताओं को ट्रॉफी और सर्टिफिकेट्स किए वितरित

 

–प्रो. श्याम सुंदर भाटिया

मुरादाबाद, 21  जून। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के फैकल्टी ऑफ इंजीनियरिंग एंड कम्प्यूटिंग साइंसेज-एफओईसीएस के वार्षिकोत्सव- डैजल 2022 का शुभारम्भ महाराजा अग्रसेन इंटर कॉलेज, मुरादाबाद के प्रधानाचार्य  राजीव ढल ने बतौर मुख्य अतिथि, पारकार इंटर कॉलेज, मुरादाबाद के प्रधानाचार्य श्री एसके नाथन, टीएमयू के रजिस्ट्रार डॉ. आदित्य शर्मा और एफओईसीएस के निदेशक प्रो. आरके द्विवेदी ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके किया। टीएमयू स्टुडेंट्स की मनमोहक और धमाकेदार प्रस्तुतियों ने सबका मन मोह लिया।

 

डैजल 2022 में सर्वज्ञ चौधरी, भावेश जैन, सेजल जैन और अभिनव सक्सेना एंड ग्रुप की कव्वाली को डैजलर ऑफ द डे का खिताब मिला। सोलो डांस में सुचिता जैन का शेड्स ऑफ डांस विजयी रहा। डुएट डांस में उदित और सिया का ब्रोकन हार्ट, ग्रुप डांस में कोविड विक्ट्री और फैशन शो में पीयूष और सिया ने बाजी मारी। विजेताओं को ट्रॉफी और सर्टिफिकेट्स के संग-संग अतिथियों को स्मृति चिन्ह भी वितरित किए गए। संचालन श्रेया गुप्ता, अनन्य माथुर, आस्था जैन, शाश्वत राउत, रिदम गुलाटी, देवांश मिश्रा, शाम्भवी मिलिंद कोठीवाल और उज्ज्वल जैन ने किया।

महाराजा अग्रसेन इंटर कॉलेज, मुरादाबाद के प्रधानाचार्य श्री राजीव ढल ने कहा, अब आपका एकेडमिक सेशन समाप्त हो रहा है। आगे का समय अब आपके लिए चुनौतिपूर्ण है। अब आपको अपने भविष्य के बारे में भी गहन चिंतन की आवश्यता है। पारकार इंटर कॉलेज, मुरादाबाद के प्रधानाचार्य श्री एसके नाथन ने कहा, सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता है। केवल कठिन परिश्रम से ही सफलता को पाया जा सकता है। रजिस्ट्रार डॉ. आदित्य शर्मा ने यूक्रेन और रसिया का उदाहरण देते हुए बताया, अमेरिका के कहने पर भी भारत ने रसिया का साथ नहीं छोड़ा। उसी प्रकार आपको भी अपने आप में भरोसा रखना चाहिए। दूसरों के कहने पर भी अपना फैसला नहीं बदलना चाहिए।  एफओईसीएस के निदेशक प्रो. द्विवेदी ने कछुआ का उदाहरण देते हुए कहा, कछुआ सबसे ज्यादा जीवन जीने वाला प्राणी है, क्योंकि वह हर हालात के अनुसार अपने आपको ढाल लेता है। उसी प्रकार आप सभी को भी अपने जीवन में हर चुनौती और दशा का सामना करने और उसके अनुसार अपनी स्किल्स को डवलप करने के लिए तैयार रहना चाहिए। जो छात्र परिस्थिति के अनुसार अपने आप को बदल लेता है, वह सफलता की दौड़ जीत लेता है।

डैजल 2022 में सर्वज्ञ चौधरी, भावेश जैन, सेजल जैन और अभिनव सक्सेना एंड ग्रुप की कव्वाली जिया तो मैं तेरे रंग से…, दमा-दम मस्त कलंदर…से सभी की खूब वाहवाही लूटी। सोलो डांस में सुचिता जैन ने, हर्षित जैन ने आल इल वैल और दुनिया का नारा…, उमंग अग्रवाल ने लव मी थोड़ा… पर शानदार प्रस्तुति दी। डुएट डांस में श्रुति और सौम्या ने शाम गुलाबी…, उदित और सिया ने इश्क वाला लव… पर डांस किया। ग्रुप डांस में कोविड विक्ट्री ने तेरी मिट्टी में मिल जावां…, डाइवर्सिटी ग्रुप ने डोला रे डोला… और जोम्बी ने सर जो उठेगा, धड़ से कटेगा… गानों पर मनमोहक प्रस्तुति दी। सिंगिग में आस्था पांडेय ने सलामे इश्क मेरी जां…, पीयूष ने हमें तुमसे प्यार कितना.., भ्रम सागर ने ओरे पिया… गीत गाकर माहौल को संगीतमय बना दिया। स्टैंडअप कॉमेडी में अपूर्व मित्तल, अभिनव जैन और मों उबैश ने अपनी कॉमेडी से सबको हंसाया। सेल्फ कम्पोज पोएट्री में साहिल अब्बास नकवी ने सुंदर प्रस्तुति दी।

फैशन में मनाली, सिया, सतेन्द्र, पीयूष, वेदांग और चिराग ने समां बाध दिया। एमआईटी वर्ल्ड स्कूल, मुरादाबाद की प्रिंसिपल श्रीमती हेमा, विल्सोनिया गर्ल्स स्कूल, मुरादाबाद की प्रिंसिपल श्रीमती संगीता रेविस, विल्सोनिया गर्ल्स स्कूल की वाइस प्रिंसिपल श्रीमती ज्योतिका, एमआईटी वर्ल्ड स्कूल की फैकल्टी और एफओई की एलुमनाई मिस शगुन ने विजेताओं को ट्रॉफी और सर्टिफिकेट्स वितरित किए। सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं के निर्णायक मंडल में डॉ. विधि गोयल, मो. सलीम, श्री प्रदीप कुमार शाह, श्री उमेश सिंह और श्री चंदन जेम्स आदि शामिल रहे। डैजल के दौरान एचओडी प्रो. अशेन्द्र कुमार सक्सेना, कल्चर कोर्डिनेटर श्रीमती हिना हाशमी, मिस इंदु त्रिपाटी, ऑर्गनाइजिंग टीम के सदस्यों- श्रीमती हुमेरा अकील, डॉ. जरीन फारूख, डॉ. सोनिया जयंत, मिस मरियम ताहिरा, श्री हरजिंदर सिंह, श्री अजय चक्रवर्ती आदि की भी गरिमामयी मौजूदगी रही।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!