यूकेडी नेता ने अग्निपथ योजना को नौजवानों के साथ धोखा बताया

Spread the love

भिकियासैंण, 17 जून (उहि)। उत्तराखंड क्रांति दल के वरिष्ठ नेता तुला सिंह तड़ियाल ने मोदी सरकार द्वारा सेना की अग्नि पथ योजना पर व्यंग करते हुए कहा है कि, यह योजना देश की सम्प्रभुता के साथ खिलवाड़ है तथा युवाओं के साथ धोखा है ।

उन्होंने कहा मोदी सरकार ने देश में युवाओं के लिए रोजगार के सारे रास्ते बंद कर दिए हैं पिछले दो सालों में करोड़ों युवाओं के रोजगार छिन चुके हैं करीब नब्बे लाख युवाओं ने नौकरी की आश ही छोड़ दी है। सबसे अधिक जांब देने वाला रेलवे में भी पिछले दो वर्षों से कोई भर्ती नहीं हुई है सेना में भर्ती बंद है जिन युवाओं ने दो-तीन साल पहले सेना भर्ती के लिए फिजिकल व मेडिकल टेस्ट पास कर दिए थे इस योजना के लागू हो जाने से उनके हाथ निराशा लगी है इसी निराशा में अभी तक पांच दर्जन से भी अधिक युवा आत्म हत्या के लिए मजबूर हुए हैं।

सरकार की इस जन विरोधी नीति के खिलाफ पूरे देशभर में युवाओं का गुस्सा फूट पड़ा है। विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में सेना को अपना कैरियर चुनने वाले युवाओं के सेना में जाने के सभी रास्ते बंद हो चुके हैं उन्होंने सरकार पर सवाल दागते हुए कहा कि, इस योजना के अंतर्गत जिन पिचहतर प्रतिशत युवाओं को चार साल बाद नौकरी से घर भेज दिया जाएगा उनके लिए सरकार ने क्या व्यवस्था दी है ? सेना में रहते हुए इन चार वर्षों में वेतन के नाम पर उन्हें सिर्फ टोकन मनी दी जाएगी उस पर वार्षिक वेतन वृद्धि भी नहीं दी जानी है साल में दो बार मिलने वाले महंगाई भत्ता भी इन्हें देय नहीं होगा ऐसी कुंठा में जी रहे युवाओं से देश की रक्षा की उम्मीद कैसे की जा सकती है ? कुछ भाजपा शासित राज्यों की सरकारें इन्हें पुलिस में वरियता देने की बात कह रहे हैं ऐसे ही कुछ कारपोरेट घराने भी रोजगार देने की बात कह रहे हैं गोदी मीडिया इस योजना पर चार-चांद लगाते नहीं थक रहा हैं उन्होंने आगे कहा यह सरकार देशभर में सरकारी व गैरसरकारी विभागों में संविदा पर नियुक्ति की शुरुआत पहले ही कर चुकी है अब सेना में भी संविदा पर भर्ती कर देश की सम्प्रभुता के साथ खिलवाड़ कर रही है देश की आम जनता को सरकार की इस जन विरोधी नीति के खिलाफ़ खुलकर आगे आना चाहिए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!