सुरक्षा

प्रथम विक्टोरिया क्रॉस विजेता दरबान सिंह नेगी की स्मृति में सैंज खेंतोलीखाल में शौर्य महोत्सव शुरू

-रिपोर्ट हरेंद्र बिष्ट-
थराली/नारायणबगड़, 23 नवंबर। विधानसभा क्षेत्र थराली के विकास खंड नारायणबगड़ के अंतर्गत कफारतीर, सैंज खेंतोलीखाल में भारत के प्रथम विक्टोरिया क्रॉस विजेता दर्वान सिंह की स्मृति में आयोजित राजकीय शौर्य महोत्सव का थराली के विधायक भूपाल राम टम्टा ने दीप प्रज्वलित एवं रिबन काट कर किया।इस मौके पर वक्ताओं ने वीसी दर्वान सिंह के द्वारा किए गए सहासिक कार्यों को याद किया।


भारत के प्रथम विक्टोरिया क्रॉस विजेता वीसी दर्वान सिंह की स्मृति में कफारतीर, सैंज खेतोलीखाल में आयोजित राजकीय सौर्य मेले का क्षेत्रीय विधायक ने उद्घाटन किया।इस मौके पर उन्होंने वीसी दर्वान सिंह की आदमकद मूर्ति का अनवारण किया।

इस मौके पर विधायक ने कहा कि वीसी दर्वान सिंह ने देश हित में जिस तरह से कार्य किया उसी के तहत उन्हें विक्टोरिया क्रॉस से नवाजा गया जोकि इस क्षेत्र के लिए लिए ही नही पूरे उत्तराखंड राज्य के लिए गर्व की बात है। उन्होंने राज्य सरकार का इस मेले को पिछले वर्षों राजकीय मेला घोषित किए जाने पर आभार भी व्यक्त किया।

इस अवसर पर नारायणबगड़ विकास खंड के भाजपा मंडल अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह रावत, प्रधान संघ अध्यक्ष मोनू सती,पूर्व मंडल महामन्त्री सरोप सिंह सिनवाल, महिला मोर्चा की पूर्व गढ़वाल सयोंजक सुशीला बिष्ट, प्रधान भंगोटा भूपेंद्र मेहरा, जुनेर , नरेंद्र सिंह, प्रेम सिंह रावत, रघुनाथ सिंह सहित तमाम पूर्व सैनिकों एवं सैन्य आफिसरों के आलावा भारी संख्या में ग्रामीणों ने भाग लिया।इस मौके पर वीसी दर्वान सिंह के सुपौत्र ब्रिगेडियर नितिन नेगी, दिनेश प्रताप सिंह, रिटायर्ड कर्नल डीएस बर्त्वाल , मेला अधिकारी तहसीलदार थराली प्रदीप नेगी ,खंड विकासधिकारी नारायण राकेश मोहन नयाल ने अतिथियों का स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!