आल वेदर रोड के सताए मैखुरा के ग्रमीणों ने सुरक्षा के लिए स्वयं दीवार बनाई

Spread the love

गोपेश्वर, 17 जुलाई (उहि)। ऋषिकेश -बद्रीनाथ आल वेदर रोड हर मौसम में आवागमन के लिए सुलभ और सुरक्षित हो या न हो मगर इस मार्ग के निर्माण में सुरक्षा और पर्यावरणीय मानकों की घोर उपेक्षा के कारण निकटवर्ती गांवों के लिए खतरा और असुविधा का सबब अवश्य बन गयी है।

चमोली जिले में कर्णप्रयाग ब्लॉक मे जैकण्डी -मैंखुरा मोटर मार्ग, जैकण्डी में बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग से मैखुरा गाँव को जाता है। सड़क के नीचे की तरफ आल वेदर रोड के लिए NHIDCL ने खुदाई कर पुश्ता नहीं लगाया, बारिश में हफ्ते भर पहले सड़क का हिस्सा पूरी तरह बह गया।  ग्रामीणों ने जब लो नि वि गौचर और NHIDCL से सड़क खोलने के लिए गुहार लगाई पर सुनवाई नहीं हुई।


एक हफ्ते तक सरकारी तंत्र का ई टीज़र करने के बाद  मज़बूर होकर आज मैखुरा के ग्रामीणों ने खुद श्रम दान करके सड़क का पुश्ता बना दिया। लो नि वि की ततपरता देखिये की काम पूरा होने के बाद PWD गौचर की JCB पहुंच गई।


श्रम दान करने वालों में आशा राम मैखुरी, जितेंद्र कुमार, अयोध्या प्रसाद मैखुरी,  दिनेश मैखुरी,  सुनील दत्त,  विनोद कुमार,  रामचंद्र, सतीश ध्यानी, मोती राज, रमेश चन्द्र मैखुरी,  हेमन्त खंडूडी,  इन्द्रेश मैखुरी आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!