क्षेत्रीय समाचार

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से की अधूरी सड़क का निर्माण पूरा कराने की मांग

-पोखरी से राजेश्वरी राणा –

हापला धोतीधार मोटर मार्ग का निर्माण कार्य को पूरा कराने हेतु  क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र प्रसाद भट्ट को सौपा ज्ञापन ।

प्रधान संगठन के ब्लांक अध्यक्ष और भिकोना के प्रधान धीरेन्द्र सिंह राणा, कलसीर की प्रधान मीना देवी, मसोली के प्रधान देवेन्द्र लाल, सलना की प्रधान चन्द्रकला देवी, कैप्टन आनन्द राणा, सहित तमाम क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने पोखरी मेले मे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र प्रसाद भट्ट को ज्ञापन  सौपकर कहा कि विकास खण्ड के तहत हापला धोतीधार मोटर मार्ग पर्यटन और तीर्थाटन की दृष्टि से अत्यधिक महत्वपूर्ण है । पोखरी हापला गोपेश्वर मोटर मार्ग पर हापला से धोतीधार तक सडक  के निर्माण के लिए काफी लम्बे समय से स्थानीय जनता और प्रतिनिधि माग कर रहे हैं ।जनता की इस माग को देखते हुए प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तत्कालीन केन्द्रीय सड़क परिवहन और राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री मेज़र जनरल भुवनचंद खणडूरी ने 1997 मे हापला धोतीधार मोटर मार्ग के निर्माण हेतू हापला मे इसका शिलान्यास किया और अब तक हापला से कलसीर ,गोदली नौली तक सड़क  का निर्माण हो चुका है । लेकिन अभी भी नौली से धोतीधार तक सडक  का निर्माण कार्य पूरा करने हेतू 10 कि मी सडक की आवश्यकता है ।

जन प्रतिनिधियों  भाजपा अध्यक्ष से मांग की है कि वह   अपने स्तर से इस 10 कि मी सडक  को शासन से स्वीकृत करवायें ।अगर हापला धोतीधार मोटर मार्ग का निर्माण कार्य पूरा हो जाता है तो पोखरी विकास खण्ड की अधिकांश ग्राम सभाओं के साथ अगस्त्यमुनि विकास खण्ड की 25ग्राम सभाये भी इस  मार्ग से जुडेगी जिससे जहा क्षेत्र मे पर्यटन और तीर्थाटन को बढ़ावा मिलेगा लोगों को स्वरोजगार मिलेगा साथ ही इन ग्राम सभाओं के ग्रामीणों को तृतीय केदार भगवान तुंगनाथ,मा अनुसुइया,के दर्शनो मे सहुलियत होगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!