चुनावी रण में मौसम का खलल, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का उत्तरकाशी दौरा रद्द

Spread the love

 

बर्फबारी से देहरादून- सुवाखोली यमुनोत्री- गंगोत्री हाईवे बंद।

-चिरंजीवी सेमवाल-

उत्तरकाशी 03 ,फरवरी ।  मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही साबित हुई और मौसम में एक बार फिर करवट ली है। जिले भर में झमाझम बारिश होरही जबकि उंचाई क्षेत्रों हर्षिल, धराली सहित कस्टम कई स्थानों पर गंगोत्री हाईवे व यमुनोत्री हाईवे सहित अन्य मार्ग बर्फबारी होने से बंद हो गए हैं । ऐसे में खराब मौसम ने चुनावी के प्रचार में खलल डालना शुरू कर दिया है। मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक राज्य में अगले 48 घंटे सावधान रहने की हिदायत जारी की गई है और भारी से बहुत अधिक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

उत्तराखंड में मौसम विभाग के अनुसार 3 और 4 फरवरी को बारिश-बर्फबारी और ओलावृष्टि का अनुमान लगाया गया है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक 2 फरवरी को राज्य में एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ प्रभावी नजर आ रहा था, जिसकी वजह से प्रदेश में मौसम बदला है। ढाई हजार मीटर ऊंचाई वाले पर्वतीय हिस्सों में बर्फबारी और निचले इलाकों में बारिश होगी। वहीं मैदानी इलाकों के जिलों समेत कुछ अन्य जिलों में ओलावृष्टि की भी संभावना है।
बर्फवारी से उत्तरकाशी का पूरा जनजीवन अस्त व्यस्त रहा है । शुक्रवार को सुबह बर्फबारी और झमाझम बारिश के बीच हनुमान चट्टी मोरी, चौरंगी, राडी टाप, यमुनोत्री -धरासू राजमार्ग , चौरंगी मोटर मार्ग, दिल्ली – यमुनोत्री हाईवे स्यानाचट्टी के से आगे, देहरादून सुवाखोली उत्तरकाशी मोटर मार्ग, सहित कई ग्रामीण मार्ग बंद हो चुके है।
इधर खराब मौसम के चलते भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का शुक्रवार को उत्तरकाशी और कुमाऊं मंडल के रामनगर में जनसभा को संबोधित करना था, लेकिन खराब मौसम के कारण कार्यक्रम को रद्द करना पड़ा है। उक्त जानकारी देते हुए भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष रमेश चौहान ने बताया कि खराब मौसम के कारण फिलहाल कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है मौसम सही होने के बाद ही कार्यक्रम लग पाएंगे।

पूर्व सीएम विजय बहुगुणा का यमुनाघाटी दौरा रद्द।।

उत्तरकाशी गुरुवार को टिहरी गढ़वाल के बाद उत्तरकाशी जिला मुख्यालय पहुंचे विजय बहुगुणा ने भाजपा प्रत्याशी के पार्टी संगठनों से बैठक कर कार्यकर्ताओं को जोश भरने की कोशिश की।

पूर्व सीएम बहुगुणा  ने शुक्रवार को यमुनोत्री विधानसभा एवं पूर्व विधानसभा में पार्टी प्रत्याशियों के लिए प्रचार करना था लेकिन मौसम के कलर के बाद पूर्व सीएम उत्तरकाशी ही फंस गए हैं बता दे कि राड़ी टॉप बर्फवारी से बंद हो गया जिससे यमुना घाटी का संपर्क टूट चुका है।
खराब मौसम के बीच शुक्रवार पूर्व सीएम ने झमाझम बारिश के बीच नगर पालिका बाड़ाहाट के मुख्य चौराहे पर रोड शो कर गंगोत्री विधानसभा से पार्टी प्रत्याशी के लिए वोट मांगे ।।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!