राजनीति

महेंद्र भट्ट का प्रदेश अध्यक्ष बनना जनपद चमोली के लिए बड़ी उपलब्धि : रघुवीर बिष्ट

गोपेश्वर, 1 अगस्त(उहि)। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व प्रदेश मंत्री पूर्व राज्य मंत्री एवं बद्रीनाथ के पूर्व विधायक महेंद्र भट्ट के प्रदेश अध्यक्ष बनने पर भारतीय जनता पार्टी जनपद चमोली के कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है। जनपद चमोली के सभी विकास खंड एवं तहसील मुख्यालयों व मंडल मुख्यालयों में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने महेंद्र भट्ट की ताजपोशी पर उल्लास के साथ आतिशबाजी, मिष्ठान वितरण करने के साथ राष्ट्रीय नेतृत्व का आभार व्यक्त किया।

बताते चलें कि जिला मुख्यालय गोपेश्वर के बस स्टैंड चौराहे पर भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष रघुवीर सिंह बिष्ट के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एकत्र होकर जनसमूह को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर एक गोष्ठी का आयोजन भी किया गया। तत्पश्चात आतिशबाजी एवं मिष्ठान वितरण कर राष्ट्रीय नेतृत्व का धन्यवाद ज्ञापित किया।

भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष रघुवीर सिंह बिष्ट ने कहा कि महेंद्र भट्ट बाल्यकाल से ही स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता के रूप में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े एवं उत्तराखंड प्रदेश के प्रथम भारतीय युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं। उस समय उन्होंने युवा मोर्चे का नेतृत्व कर प्रदेश के सभी जिलों में युवाओं को जोड़ कर एक नई ताकत भारतीय जनता पार्टी को दी थी। तत्पश्चात प्रदेश मंत्री के रूप में भारतीय जनता पार्टी के अनेक जिलों में जाकर पार्टी को मजबूत करने का भरपूर प्रयास किया। इतना ही नहीं श्री भट्ट ने देश के अन्य प्रांतों में भी जाकर अपने राजनीतिक कौशल का प्रयोग पार्टी को समय देकर किया।

विगत वर्षों में बद्रीनाथ विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर उन्हें जिस प्रकार से बद्रीनाथ ग्राम सभा में विकास के नए आयामों को नई गति दी, वह बद्रीनाथ विधानसभा का सौभाग्य ही था। उन्होंने कहा कि महेंद्र भट्ट को पूरे प्रदेश का भौगोलिक एवं राजनीतिक गहनता से ज्ञान है और इसका लाभ प्रदेश अध्यक्ष के रूप में वह भारतीय जनता पार्टी को देंगे।
गोपेश्वर मंडल अध्यक्ष विनोद कनवासी ने कहा कि मृदुभाषी एवं कुशल नेतृत्व क्षमता के कारण ही आज महेंद्र जी पार्टी के सर्वोच्च पद पर पहुंचे हैं और कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देखने को मिला है। इसका परिणाम आगामी पंचायत एवं निकाय चुनाव में देखने को मिलेगा। जिला प्रभारी विजय कपरवाण ने कहा कि महेंद्र भट्ट के प्रदेश अध्यक्ष बनने पर जनपद चमोली ही नहीं बल्कि रुद्रप्रयाग जिले में भी कार्यकर्ताओं में बहुत उत्साह है। जिला महामंत्री समीर मिश्रा ने राष्ट्रीय नेतृत्व का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष रघुवीर सिंह बिष्ट, नगर मंडल अध्यक्ष विनोद कनवासी, विक्रम सिंह बर्तवाल, सत्येंद्र असवाल, दसौली मंडल अध्यक्ष विक्रम सिंह बर्तवाल, नगर पालिका अध्यक्ष गोपेश्वर पुष्पा पासवान, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष गजेंद्र सिंह रावत, महिला मोर्चा की सोशल मीडिया प्रभारी शांति राणा, सत्तेश्वरी टम्टा, झूला देवी, अमित मेड़ी, युवा मोर्चा के अध्यक्ष संजय कुमार, डॉ. एचपी मंमगाई, राजेंद्र प्रसाद मंमगाई, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष संदीप रावत, वीरेंद्र असवाल, महिला मोर्चा की मंडल अध्यक्ष प्रियंका बिष्ट, रेखा देवी, भागीरथी कुंजवाल, नगर पार्षद उपेंद्र भंडारी, नगर मंडल महामंत्री कृष्णा डिमरी, नगर उपाध्यक्ष मोहन सती, डीपी शैली, गोविंद सिंह बाजवाल, राजकुमार एडवोकेट, नीलम सिंह नेगी, मोहन सिंह बर्तवाल, हर्ष पति चमोली, नवल भट्ट, नरेश भट्ट, दीपक कुमार टम्टा, शीशपाल सिंह आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!