क्षेत्रीय समाचार

देवाल-वांण स्टेट हाईवे पर पुल का स्लैब क्षतिग्रस्त होने से भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक

–रिपोर्ट-हरेंद्र बिष्ट —
थराली, 25 मई। देवाल-वांण स्टेट हाईवे के किमी एक में पिंडर नदी पर निर्मित मोटरपुल का स्लैब क्षतिग्रस्त हो गया है। पुल का स्लैब क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण लोनिवि थराली ने इस पुल पर बड़े वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है।


बुधवार की देर सांय थराली-वांण मार्ग के किमी एक में निर्मित मोटर पुल के स्लैब का एक बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया हैं। जिससे पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया हैं। लोनिवि थराली के सहायक अभियंता धर्मेन्द्र सिंह रावत ने बताया कि डंपरों में ओवर लोड सामान ले जाने के कारण पुल का स्लैब क्षतिग्रस्त हुआ हैं।

बताया कि विभाग के द्वारा पुलिस प्रशासन को इस पुल से बड़े वाहनों की आवाजाही मरम्द होने तक बंद रखने का निवेदन किया गया हैं।इस संबंध में थराली थाना निरीक्षक देवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि पुल पर पुलिस के जवान तैनात कर दिए हैं।पुल पर 24 सो घंटे पुलिस का पहरा रहेगा ताकि पुल पर बड़े वाहन ना जा पाएं।इस संबंध में थराली के उपजिलाधिकारी रविंद्र जुवांठा ने कहा कि पुल पर बड़े वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई हैं।पुल का स्लैब क्षतिग्रस्त होने के कारणों के संबंध में रिपोर्ट तलब की जा रही हैं। बताया जा रहा हैं कि इस पुल का निर्माण 1976-77 में हुआ था।पुल पर बड़े वाहनों की आवाजाही बंद हो जाने के कारण पिंडर घाटी के यात्रा पर बड़ा असर पड़ने की संभावना बन गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!