जीवन में गुरू का महत्व सर्वोपरिः मेजर राजीव

Spread the love

ख़ास बातें

  • निदेशक छात्र कल्याण प्रो. सिंह ने बताई एनईपी की गुणवत्ता
  • बीए-बीएड में रितिका मिस तो शिव्यान्शु मिस्टर फेयरवेल
  • बीए में विक्रांत चौधरी मि. फेयरवेल तो गौरव मि. इवनिंग
  • बीए-बीएड के लिए रक्षित मिस्टर तो ज्योति मिस इवनिंग
  • छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से मोह लिया मन

–प्रो. श्याम सुंदर भाटिया

महाराजा अग्रसेन इंटर कॉलेज, मुरादाबाद के प्राचार्य मेजर राजीव ढल ने बतौर मुख्य अतिथि स्टुडेंट्स के जीवन में गुरु को सर्वोपरि बताते हुए बोले, सीमा पर अनुशासित सैनिक की मानिंद टीचर्स भी समाज और देश का सच्चा सेवक है। उन्होंने छात्रों में जोश भरते हुए वन्दे मातरम और भारत माता की जय के जयकारों से देशभक्ति की अलख जगा दी। मेजर ढल तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के शिक्षा संकाय की ओर से संचालित श्री प्रेम प्रकाश मेमोरियल कॉलेज ऑफ एजुकेशन में बोल रहे थे। निदेशक छात्र कल्याण प्रो. एमपी सिंह ने छात्र-छात्राओं को नयी शिक्षा नीति की गुणवत्ता बताई। इससे पूर्व मुख्य अतिथि और श्री साकेत कुमार ने बतौर विशिष्ट अतिथि मां सरस्वती के समक्ष संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इस मौके पर श्री प्रेम प्रकाश मेमोरियल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अशोक कुमार लखेरा और तीर्थंकर कुन्थनाथ कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विनोद कुमार जैन की भी गरिमामयी मौजूदगी रही। संचालन छात्राएं- नैनिका और प्रज्ञा ने किया।

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी में शिक्षा संकाय की ओर से श्री प्रेम प्रकाश मेमोरियल कॉलेज ऑफ एजुकेशन में बीए-बीड के सत्र 2018-22 की फेयरवेल पार्टी में रितिका चौधरी को मिस फेयरवेल और शिव्यान्शु को मिस्टर फेयरवेल चुना गया, जबकि दूसरी फेयरवेल पार्टी बीए के सत्र 2019-22 में विक्रांत चौधरी को मिस्टर फेयरवेल, गौरव को मिस्टर इवनिंग और अनुक्रोश को मिस्टर एंटरटेनर चुना गया। बीए-बीड की फेयरवेल पार्टी में छात्र रक्षित विश्नोई को मिस्टर इवनिंग तो ज्योति यादव को मिस इवनिंग जबकि त्रिलोक सिंह को मिस्टर एंटरटेनर और अनुप्रा सिंह को मिस एंटरटेनर का खिताब दिया गया।

फेयरवेल पार्टी में छात्र-छात्राओं ने विभिन्न प्रकार की सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं, जिसमें महक, अक्षता, पूजा, अंजलि, विक्रांत, अनुक्रोश, रक्षित विश्नोई, तेजस्वनी, भुवनेश, दीक्षा, आकांशा तथा विभु की रंगारंग प्रस्तुति ने सभी का मन मोह लिया। अंत में कॉलेज प्राचार्य डॉ. अशोक कुमार लखेरा ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर तीर्थंकर आदिनाथ कॉलेज के प्राचार्य  डॉ.रत्नेश जैन, सहायक कुल सचिव श्री दीपक मलिक, डॉ. शेफाली जैन, श्रीमती पूनम चौहान, डॉ. मुक्ता गुप्ता, श्री महेश कुमार, श्री नितिन कंसल, श्री ओमवीर सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!