89वां वायुसेना दिवस एयर डिस्प्ले 8 अक्टूबर को

Spread the love

भारतीय वायु सेना 8 अक्टूबर 2021 को अपनी 89वीं वर्षगांठ मनाने के लिए तैयार है। गाजियाबाद के वायु सेना स्टेशन हिंडन में विभिन्न विमानों द्वारा शानदार हवाई प्रदर्शन और वायु सेना दिवस परेड एवं अलंकरण कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण होंगे। इस प्रदर्शन के लिए रिहर्सल 1 अक्टूबर 2021 (शुक्रवार) से शुरू होगी। वजीरपुर ब्रिज- करावलनगर- अफजलपुर- हिंडन, शामली- जीवाना- चंडीनगर- हिंडन, हापुड़- पिलखुआ- गाजियाबाद- हिंडन यह वह क्षेत्र हैं जिनमें विमान निचले स्तर पर उड़ान भरेंगे।

 

पक्षी विशेष रूप से उड़ने वाले विमानों के लिए बहुत गंभीर खतरा पैदा करते हैं।

निचले स्तरों पर खुले में फेंके जाने वाले खाद्य पदार्थ पक्षियों को आकर्षित करते हैं। विमानपायलटों और जमीन पर मौजूद लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिएभारतीय वायु सेना दिल्लीगाजियाबाद और उसके आसपास के सभी नागरिकों से खुले में कचरा नहीं फेंकने का अनुरोध करती है। साथ ही अगर उन्हें कोई शव/ मृत जानवर खुले में पड़े मिलते हैंतो इसके निपटान की व्यवस्था करने के लिए उन्हें निकटतम वायु सेना इकाई/ पुलिस स्टेशन को रिपोर्ट करना चाहिए। कृपया बर्ड हैज़र्ड कॉम्बैट टीम (बीएचसीटी) के संबंधित अधिकारी को इस नंबर पर कॉल/ एसएमएस करें: 9434378478

एयर डिस्प्ले प्रसिद्ध आकाश गंगा टीम के ध्वज वाहक स्काई डाइवर्स के साथ शुरू होगा, जो सुबह 08:00 बजे अपनी रंगीन छतरियों में एएन-32 विमान से बाहर छलांग लगाएंगे।

फ्लाईपास्ट में हेरिटेज एयरक्राफ्ट, आधुनिक ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट और फ्रंटलाइन फाइटर एयरक्राफ्ट शामिल होंगे। इस समारोह का समापन सुबह 10:52 बजे मंत्रमुग्ध कर देने वाले एक एरोबेटिक प्रदर्शन के साथ होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!