भैकलताल-ब्रहमताल पर्यटन,खेल एवं सांस्कृतिक विकास महोत्सव का रंगारंग कार्यक्रमों के साथ समापन

Spread the love

–थराली से हरेंद्र बिष्ट

इस विकासखंड के रतगांव के तालगैर मैदान में आयोजित 6 दिवसीय भैकलताल-ब्रहमताल पर्यटन,खेल एवं सांस्कृतिक विकास महोत्सव का रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों एवं विभिन्न खेलों के विजेताओं एवं उप विजेताओं को पुरस्कार वितरण के साथ समापन हो गया है। इस मौके पर प्रसिद्ध गायक दर्शन फर्स्वाण ने एक से बढ़कर एक गीत प्रस्तुत कर लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

समापन समारोह के मुख्य अतिथि विधायक प्रतिनिधि भानु प्रकाश,जिला पंचायत सदस्य कृष्णा पाल, एवं सोल विकास समिति के अध्यक्ष ने करते हुए अगली बार मेले को और भव्यरूप देने की बात कही।

इस मौके पर महोत्सव के दौरान आयोजित क्रिकेट मैच के विजेता बोधानाग क्लब पार्था,उप विजेता जय मां भगवती क्लब पार्था बालीबाल प्रतियोगिता के विजेता ब्रदर्श क्लब रतगांव उप विजेता नव युवक मंगल दल मैन, बैडमिंटन में आयुष बिष्ट विजेता एवं विरेंद्र फर्स्वाण उप विजेता के साथ ही कैरम युगल में अनकपाल, भरत की जोड़ी ने एवं कैरम एकल में विनोद पिमोली विजेता रहे। विजेता खिलाड़ियों एवं टीमों को ट्राफी,शील्ड के साथ ही नकद धनराशि दी गई।

इस अवसर पर आयोजन कमेटी के अध्यक्ष विरेंद्र बिष्ट,ग्राम प्रधान महिपाल सिंह, महोत्सव के संयोजक एवं मीडिया प्रभारी पत्रकार प्रदीप फर्स्वाण ने अतिथियों का स्वागत करते हुए महोत्सव के शांतिपूर्ण संपन्न होने में सोल क्षेत्र के जनप्रतिनिधि एवं लोगों के द्वारा दिए गए सहयोग के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जनसहयोग के बल पर अगले साल महोत्सव को और भव्य रूप दिया जाएगा।इस अवसर पर थराली व्यापार संघ अध्यक्ष संदीप रावत,थराली के व्यापारी दलीप, हरीश पंत, मोहन बिष्ट, राजेंद्र सिंह,दयाल सिंह,राम सिंह पुजारी आदि ने विचार व्यक्त किए।

महोत्सव के संबंध में जानकारी दी। चौथे दिन क्रिकेट,बालिबाल,कैरम, बड़मैंटन प्रतियोगिताओं के क्वाटर फाइनल मैच खेले गए।इस अवसर पर लोक गायकों ने अपने गीतों के माध्यम से जहां एक ओर दर्शकों को झूमने पर विवश किया।वही महिला मंगल दल पैनगढ़,पार्था,केरा,गेरूड़, घुघटी आदि गांवों की महिलाओं ने आकृष्ट तरीके से झोड़ा, चाचरी,चौफूला की प्रस्तुति दे कर अपने लोक संस्कृति की यादें ताजा करवा दी। विभिन्न विभागों के द्वारा लगाए गए स्टाल जहां आकर्षण का केंद्र बनें रहें वही इन स्टालों से लोग जानकारी प्राप्त करने में मशगूल रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!