बिहार से ट्रैकिंग पर आये pcs अफसरों के दल में से एक अफसर की दिल का दौरा पड़ने से मौत

Spread the love

-थराली से हरेंद्र बिष्ट–

देवाल विकासखंड के अंतर्गत घेस के बगजी बुग्याल ट्रेक पर ट्रेकिंग करने आए बिहार कैडर के युवा पीसीएस अफसर की हार्ट अटैक के कारण आकस्मिक निधन हो गया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए कर्णप्रयाग भेज दिया हैं।


प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार कैडर के 71 पीसीएस ऑफिसर उत्तराखंड में शैक्षणिक भ्रमण के लिए आए हुए हैं। इसके तहत गत सोमवार को 36 पीसीसी आफिसरो का दल लोहाजंग,भैकलताल, ब्रहमताल के भ्रमण पर हैं। जबकि 35 सदस्यों का दल इस वर्ष घोषित ट्रक दा ईयर घेस,बगजी,नागाड़ ट्रेक के भ्रमण पर हैं।

बताया जा रहा है कि मंगलवार को दल घेस से बगजी बुग्याल गया यही पर दल ने रात्रि विश्राम किया।आज सुबह अचानक 31 वर्षीय पीसीएस आफिस विवेक कुमार का नाश्ता करने के बाद स्वास्थ्य खराब हो गया।जिस पर उनके साथ चल रहें गाइड घोड़े,खच्चरो की मदद से किसी तरह से घेस लेकर आए। आपातकालीन सेवा 108 के विलंब से पहुंचने पर दल के गाइड अपने वाहन से उन्हें लेकर देवाल के लिए चलें रास्ते में 108 सेवा के मिलने पर युवा आफिसर को उसमें सिफ्ट किया गया। इसके बाद उन्हें प्राथमिकता स्वास्थ्य केन्द्र देवाल लाया गया। जहां पर पीएचसी प्रभारी डॉ शहजाद अली ने आफिसर को मृत घोषित कर दिया।चिकित्सक डॉ अली ने बताया कि आफिसर की रस्ते में ही कही मौत हो गई थी।उसे मृत अवस्था में चिकित्सालय लाया गया।

पीसीएस ऑफिसर की आक्समिक मौत के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए उप जिला चिकित्सालय कर्णप्रयाग भेज दिया हैं।इस ट्रेकिंग दल के साथ चल रहे टीटीएच के गाइड शिवम ने बताया कि पीसीएस ऑफिसर विवेक कुमार पटना के रहने वाले हैं और इस समय वे सीनियर डिप्टी कलेक्टर मुजफ्फरपुर में तैनात थे। इधर पटवारी प्रमोद नेगी,नवल किशोर मिश्रा ने बताया कि पीसीएस आफिसर का स्वास्थ्य अचानक खराब होने की जानकारी उन्हें मिल गई थी। प्रशासनिक स्तर पर उन्होंने उचित स्वास्थ्य उपचार के लिए हैलीकॉप्टर से हाईसेंटर भेजे जाने की संभावनाओं को देखते हुए देवाल फिल्ड में हैलीकॉप्टर उतरने की व्यवस्था कर ली गई थी। किंतु आफिसर के रस्ते में ही मृत्यु हो गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!