नन्हें कलाकारों ने तलवाड़ी में किया लव कुश का बेहतरीन मंचन

Spread the love

थराली से हरेंद्र बिष्ट

दिल्ली की फिल्म प्रोडक्शन कंपनी हैशटैग बिलीवर प्रोडक्शन्स के द्वारा इस प्रखंड के अंतर्गत तलवाड़ी स्टेट में स्थानीय नन्हे कलाकारों के माध्यम से लवकुश का बेहतरीन मंचन किया। इस मौके पर तलवाड़ी सहित आसपास के ग्रामीणों ने भारी संख्या में भाग लिया।

तलवाड़ी के पंचायत घर के प्रांगण में दिल्ली की फिल्म प्रोडक्शन कंपनी हैशटैग की संस्थापकों में शामिल कंचन रावत के नेतृत्व में तलवाड़ी गांव के नन्हें कलाकारों के द्वारा लवकुश का बेहतरीन मंचन किया गया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि सांसद प्रतिनिधि हरीश जोशी ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए लवकुश ने मां के सम्मान के लिए जिस तरह से अपने बाल्यकाल में कार्य किए उससे मां के प्रति सम्मान पैदा करने की भावना को बढ़ावा देना है।

इस अवसर पर आयोजक कंचन रावत जिनके द्वारा तलवाड़ी में बच्चों के उत्थान के लिए द ब्रेन इन स्टडी सेंटर नामक शिक्षा केंद्र का भी संचालन किया जा रहा है, ने कहा कि श्री राम के जीवन उनके द्वारा समाज के उत्थान के लिए किए गए कार्यों, लवकुश के द्वारा माता सीता के साथ ही पिता श्री राम के प्रति मातृत्व एवं पितृत्व के सम्मान के लिए किए गए कार्यों को प्रचारित प्रसारित करना है। कहा कि आज के इस दौर में जब कि लोग अपने माता-पिता की वृद्धावस्था में देखभाल करने से कतराते दिखे गए हैं। ऐसे लोगों को माता-पिता के सम्मान एवं वृद्धावस्था में उनकी बेहतरीन देखभाल के प्रति जागरूक करने का प्रयास हैं। उन्होंने कहा कि इसके अलावा थिएटर का उद्देश्य स्थानीय नन्हे कलाकारों की कला को निखार कर उन्हें बेहतर मंच प्रदान करना भी है। जिसमें वें स्थानीय जनसहयोग के बलबूते सफल भी हो रहे हैं।

इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार सुभाष पिमोली, तलवाड़ी खालसा के प्रधान कुंवर सिंह रौथान, तलवाड़ी स्टेट की दीपा देवी, पूर्व प्रधान गोपाल सिंह फरस्वान, वन विभाग के कुंदन सिंह बोरा आदि ने विचार व्यक्त किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!