देहरादून में 9 दिन के अन्दर आसमान से फिर मौत बरसी, मासूम समेत 3 मरे

Spread the love

-उत्तराखण्ड हिमालय ब्यूरो –
देहरादून, 29 अगस्त । अगस्त का महीना भी लगभग निकल ही गया मगर उत्तराखण्ड में आसमान से आ रही आफत थमने का नाम नहीं ले रही है। इस बार दैवी आपदा की चपेट में राजधानी जिला और खास कर देहरादून राजधानी क्षेत्र आ रहा है। 20 अगस्त को देहरादून के रायपुर क्षेत्र में आयी आपदा में मारे गये लोगों की लाशें अभी तक बरामद भी नहीं हुयी कि सोमवार को राजपुर रोड पर फिर आसमान से आई मौत ने 8 दिन के मासूम समेत 3 लोगों की जानें ले लीं।

देहरादून में बारिश ने सोमवार को फिर कहर बरपाया। भारी बारिश के बाद राजपुर के कांठबंगला में एक पुराने घर की छत गिर गई। इस हादसे ने आठ दिन के मासूम सहित तीन लोगों की जानें चली गयीं।  । मलबे के ढेर में दबे तीनों शवों को निकाल लिया गया।

देहरादून में बारिश का प्रकोप जारी है। भारी बारिश के बाद राजपुर के कांठबंगला में एक पुराने घर की छत गिरने से उसमें तीन लोग दब गए। तीनों के शव निकाल लिए गए हैं। आपदा कंट्रोल रूम में मिली जानकारी के अनुसार राजपुर क्षेत्र काठ बंगला बस्ती आवास ढहने से कुछ लोगों की मलबे में दबने की घटना होने पर जिलाधिकारी सोनिका ने घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य का जायजा लेने पहुंची।

सुबह लगभग 4 बजे काठ बंगला राजपुर रोड पर एक मकान के मलबे में दबने की सूचना मिलने पर प्रशासन की टीम एसडीआरएफ और स्थानीय पुलिस ने तत्काल रेस्क्यू अभियान चलाया। सिटी मजिस्ट्रेट कुसुम चौहान द्वारा बताया गया कि रेस्क्यू का कार्य शुरू किया गया। मलबे में दबने से संगीता पत्नी दिनेश उम्र 22 साल, लक्ष्मी दिनेश की बहन उम्र 28 साल और दिनेश के आठ दिन का बच्चे की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!