अस्पताल जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत हुये शिविरों की डीएम हिमांशु ने की समीक्षा बैठक

Spread the love

गौचर /चमोली 03 नवंबर। जनपद चमोली के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में  ‘‘अस्पताल जनता के द्वार’’ कार्यक्रम के अन्तर्गत लगाए जा रहे निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर आम जनता के लिए वरदान साबित होने लगे है। मल्टी स्पेशिलिटी स्वास्थ्य शिविर में जहां विभिन्न रोगों का स्थानीय स्तर पर ही स्क्रीनिंग की जा रही है, वही मरीजों को निःशुल्क उपचार के लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी सुविधा मुहैया कराई जा रही है।

जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने बुधवार को दूरस्थ क्षेत्रों में लगाए जा रहे मल्टी स्पेशिलिटी स्वास्थ्य शिविरों की समीक्षा की। जिसमें सीएमओ ने बताया कि अगस्त माह से अभी तक दूरस्थ क्षेत्रों में 07 स्वास्थ्य शिविर लगाए गए है। इन शिविरों में अभी तक 1798 पुरूष तथा 2533 महिलाओं सहित 4333 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इसमें गंभीर रूप से ग्रसित लगभग 421 मरीजों की सफल सर्जरी की जा चुकी है जिसमें मेजर और माइनर सर्जरी सम्मिलित हैं।


जिलाधिकारी ने कहा कि मरीजों के उपचार का पूरा खर्चा जिला प्रशासन  द्वारा वहन किया जा रहा है। उन्होंने निर्देश दिए कि मरीज़ों के जल्द से जल्द इलाज हेतु निरंतर मॉनिटरिंग की जाए तथा दूरभाष और आशा कार्यकत्रिय़ों के माध्यम से मरीज़ों के त्वरित इलाज हेतु फोलो-अप भी लिया जाए। समीक्षा के दौरान एसीएमओ डा.वीपी सिंह सहित सभी विकासखंडों से चिकित्सा अधीक्षक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!