घर से भागी नाबालिगों को छेड़ने वाले मजनू पहुंचे सलाखों के पीछे

Spread the love

–थराली से हरेंद्र बिष्ट–

विकासखंड देवाल के अंतर्गत कोटेड़ा गांव से माता, पिता की डांट डपट से नाराज होकर घर छोड़कर भागी नाबालिक लड़कियों की बरामदगी के बाद उनके बयानों पर पुलिस ने छेड़छाड़ एवं जोर-जबरदस्ती करने के आरोप में दो मनचलों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

बताते चलें कि रविवार की प्रात: कोटेड़ा गांव की 15 एवं 16 वर्षीय दो नाबालिग लड़कियां घर से बिना बताए ही नाराज हो कर कही चले गई थी। परिजनों के द्वारा पूरे दिन खोजबीन के बाद जब उनका कोई पता नही चल पाया तो, रविवार की देर सांय परिजनों ने पुलिस चौकी देवाल में गुमसुदगी की तहरीर दी।

जिले में दो लड़कियों के गुम होने की सूचना पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र डोबाल ने थाना पुलिस थराली को नाबालिग लड़कियां को खोजने के लिए हरसंभव कार्रवाई करने के सख्त निर्देश थाना थराली के साथ ही पूरे जिले के पुलिस महकमे को सतर्क रहने के निर्देश जारी किए। जिस पर पुलिस ने सर्विलांस की मदद से दोनों को नारायणबगड़ ब्लाक के पंती-मीग गधेरे के बीच बस से देहरादून जाने के  प्रयास में बरामद कर लिया।

पुलिस ने बताया था कि दोनों नाबालिगों को उनके परिजनों को सौंप दिया गया था। सोमवार को उस समय नया मोड़ आ गया जब नाबालिगों के बयान के आधार पर थराली थाना पुलिस ने लड़कियों से छेड़छाड़ के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया।

इस संबंध में पूछे जाने पर थराली प्रभारी निरीक्षक बृजमोहन राणा ने बताया कि नाबालिगों की बरामदगी के बाद उनसे पूछताछ की गई तो दोनों ने बताया कि दोनों मनचलों के द्वारा रात में उनके साथ छेड़छाड़ एवं जोर-जबरदस्ती किए जाने का प्रयास किया। जिस पर दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर थाने के वरिष्ठ उपनिरीक्षक कुलदीप सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।

टीम ने मामले की छानबीन के बाद थराली पटवारी क्षेत्र के अंतर्गत पैनगढ़ गांव निवासी मधुसूदन पुरोहित एवं भुनका रूद्रप्रयाग निवासी सलोप सिंह को धारा 354 ए के साथ ही 7/8 पोक्सो एक्ट में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!