खट्टी मीठी यादों व पुरुस्कार वितरण के साथ पिछले सात दिनों से चला आ रहा गौचर मेला संपन्न

Spread the love

गौचर से दिगपाल गुसाईं
खट्टी मीठी यादों व पुरुस्कार वितरण के साथ पिछले सात दिनों से गौचर मैदान में आयोजित हो रहे गौचर औद्योगिक विकास एवं सांस्कृतिक मेले का विधिवत समापन हो गया है। इस अवसर पर विधानसभा के उप नेता भुवन कापड़ी ने कहा कि मेले हमारी संस्कृति के धरोहर हैं।इनका संरक्षण जरूरी है।

जनपद चमोली के गौचर मैदान में में 14 नवंबर से शुरू हुए गौचर मेले का रविवार को मेले में विभिन्न प्रतियोगात्मक प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरित करने के साथ ही सात दिवसीय गौचर मेले का रविवार
को विधिवत समापन हो गया है।इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि विधानसभा के उप नेता भुवन कापड़ी ने कहा कि गौचर मेला ऐतिहासिक मेला है। हालांकि मेले सभी क्षेत्रों में आयोजित होते हैं लेकिन गौचर का मेला हमारी पौराणिक संस्कृति की धरोहर है।इसका संरक्षण किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मेले में उमड़ी भीड़ ने यह दर्शा दिया है कि गौचर मेले से उनका लगाव कम नहीं हुआ है।उनका कहना था कि इस प्रकार के मेले जहां मिलन के अवसर प्राप्त करते हैं वहीं प्रतिभावों को प्रदर्शित करने के लिए मंच भी उपलब्ध कराते हैं।यही नहीं पहाड़ी क्षेत्रों के उत्पादों को भी बाजार मुहैया होते हैं। उन्होंने गौचर मेले को राजकीय मेला का दर्जा दिलाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को धन्यवाद देते हुए कहा कि इससे मेला आयोजित करने में कई प्रकार की सहूलियतें प्राप्त हुई हैं। उन्होंने आयोजकों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा इतना बड़ा मेला आयोजित करना आसान नहीं है लेकिन उनकी हिम्मत से यह सब हो पा रहा है।इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता, उपविजेता तथा प्रतिभागू को भी सम्मानित किया। इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश सचिव मुकेश नेगी, जिलाध्यक्ष बीरेंद्र रावत, नगर अध्यक्ष सुनील पंवार,यंग ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अजय किशोर भंडारी,विजय प्रसाद डिमरी, हरीश नयाल, महिला संगठन की प्रदेश उपाध्यक्ष इंदू पंवार, रजनी लिंगवाल, जगदीश कनवासी, मनोज नेगी, राजेंद्र बिष्ट, मेलाधिकारी उपजिलाधिकारी संतोष कुमार पांडेय, तहसीलदार सुरेन्द्र सिंह देब, राजस्व उप निरीक्षक देवेंद्र कंडारी, जगदीश औलिया, रा इ का गौचर के प्रधानाचार्य डा कुशल सिंह भंडारी सहित तमाम लोग मौजूद रहे। संचालन अर्जुन नेगी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!