उत्तराखण्ड चुनाव में कांग्रेस का चेहरा हरीश रावत ही होंगे: विरोधी गुट को बड़ा झटका

Spread the love

नयी दिल्ली, 24 दिसम्बर (उहि)। कांग्रेस आला कमान ने उत्तराखण्ड कांग्रेस में मची घमासान का समाधान निकाल लिया है। नये फार्मूले  अनुसार भले ही हरीश रावत समर्थकों की मांग के अनुसार पार्टी प्रभारी देवेन्द्र यादव नहीं हटाये जायेंगे मगर आगामी चुनाव में कांग्रेस का चेहरा हरीश रावत ही होंगे। देवेन्द्र यादव प्रदेश कांग्रेस के बॉस नहीं बल्कि समन्वयक ही होंगे। कुल मिला कर निर्णायक भूमिका हरीश रावत की ही होगी।

दिल्ली में राहुल गांधी के साथ बैठक के बाद उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखंड में पार्टी के चुनावी अभियान के लिए मैं चेहरा रहूंगा।उत्तराखंड कांग्रेस में चल रहे विवाद के बीच पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने शुक्रवार को नई दिल्ली में राहुल गांधी के आवास पर उत्तराखंड कांग्रेस के नेताओं और पार्टी नेतृत्व के साथ बैठक की। इस बैठक के बाद रावत ने कहा कि मैं उत्तराखंड में चुनाव अभियान का चेहरा रहूंगा। उन्होंने कहा, ‘कदम-कदम बढ़ाए जा, कांग्रेस के गीत गाए जा… मैं उत्तराखंड में चुनाव अभियान का चेहरा रहूंगा।’

दिल्ली में बैठक के बाद हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के पास हमेशा ये विशेषाधिकार रहा है कि चुनाव के बाद पार्टी बैठती है, कांग्रेस अध्यक्ष को नेता के संबंध में अपनी राय देते हैं और कांग्रेस अध्यक्ष नेता तय करती हैं। कैंपेन कमेटी के चेयरमैन के रूप में मैं चुनाव का नेतृत्व करूंगा।

उन्होंने अपने इस विवादित ट्वीट में लिखा था, ‘है न अजीब बात, चुनाव रूपी समुद्र को तैरना है, सहयोग के लिए संगठन का ढांचा अधिकांश स्थानों पर सहयोग का हाथ आगे बड़ाने के बजाय या तो मुंह फेर करके खड़ा हो जा रहा है या नकारात्मक भूमिका निभा रहा है। जिस समुद्र में तैरना है, सत्ता ने वहां कई मगरमच्छ छोड़ रखे हैं। जिनके आदेश पर तैरना है, उनके नुमाइंदे में हाथ-पैर बांध रहे हैं।’

रावत ने आगे लिखा, मन में बहुत बार विचार आ रहा है कि हरीश रावत अब बहुत हो गया, बहुत तैर लिए, अब विश्राम का समय है! फिर चुपके से मन के एक कोने से आवाज उठ रही है ‘न दैन्यं न पलायनम’ बड़ी उहापोह की स्थिति में हूं, नया वर्ष शायद रास्ता दिखा ते। मुझे विश्वास है कि भगवान केदारनाथ जी इस स्थिति में मेरा मार्गदर्श करेंगे।’ इस ट्वीट में उन्होंने प्रदेश कांग्रेस को भी टैग किया था।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!