क्षेत्रीय समाचार

रेलवे लाइन निर्माण में भारी विस्फोटों के कारण गौचर के मकानों में आयीं दरारें

-गौचर से दिग्पाल गुसाईं
रेलवे संघर्ष समिति की बैठक में रेलवे निर्माण कंपनियों द्वारा भारी भरकम विस्फोट किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की गई।

पालिका के सभागार में संघर्ष समिति के अध्यक्ष गजेंद्र नयाल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बैठक में इस बात भारी आपत्ति जताते हुए कहा गया कि गौचर क्षेत्र में रेलवे निर्माण कंपनियों द्वारा भारी भरकम विस्फोट किए जाने से लोगों के मकानों में दरारें पड़ गई हैं।

इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि इस संबंध में रेलवे निर्माण कंपनियों को कई बार अवगत करा दिया गया है। लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है। स्थिति ऐसी हो गई है कि जगह जगह भू-धंसाव होने के कारण जो नुकसान हो रहा है।

इस अवसर पर निर्णय लिया गया है कि इस संबंध में एक शिष्टमंडल रेल निर्माण कंपनियों से वार्ता करेगा उसके बाद अगला कदम उठाया जाएगा। रेलवे संघर्ष समिति के अध्यक्ष का कहना था कि रेलवे संघर्ष समिति 2013 में गठित की गई और उसके बाद जब भूमि अधिग्रहण की गई तो सभी प्रभावितों को उनकी जमीन का उचित मुआवजा भी दिलाया गया।

 

इस मौके पर रेल विकास निगम से मांग की गई कि जिन लोगों को विस्फोटों से नुक़सान हुआ है। उन्हें शीघ्र उचित मुआवजा दिया जाना चाहिए। अन्यथा आंदोलन चलाया जाएगा। इस अवसर पर संघर्ष समिति के सचिव प्रकाश रौथाण, कोषाध्यक्ष दलबीर कनवासी, उपाध्यक्ष हरीश नयाल, सभासद सुरेंद्र लाल, संरक्षक सुनील कुमार आदि लोगों ने विचार व्यक्त किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!