टिहरी जिले में भारी बरसात के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त: कैम्पटी फाल में बाढ़ जैसे हालात

Spread the love

 

कैम्पटी, 20 अगस्त (उ हि)। टिहरी जनपद के विकासखण्ड जौनपुर के अंतर्गत कैम्पटी क्षेत्र में तेज बरसात के कारण लोगों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ा । कई जगह तेज बरसात के कारण सड़कें बंद हो गई। कई जगहों पर नाले भरने के कारण वाहन चालकों ने बड़े जोखिम के साथ अपने वाहनों को निकाला।

कैम्पटी के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग 507 ए के द्वारा कुछ समय पहले एक नाला बनाया गया था । नाले में तेज पानी भरने के कारण कटाव होने से कैम्पटी के एक दो होटलों को भी खतरा बना हुआ है। वहीं इस नाले के कारण जिला पंचायत द्वारा निर्मित कैम्पटी से कैम्पटी फॉल जाने वाला पैदल मार्ग भी क्षतिग्रस्त हो गया है।

इस नाले के पानी के कारण भूमि के कटाव से सड़क भी बन्द हो गई ।जिससे दोनों तरफ सैकड़ों वाहन फंस गए। कैम्पटी पुलिस की टीम द्वारा तत्काल जेसीबी की मदद सड़क को खोला गया। साथ ही ख्यार्सी के निकट सड़क में तेज नाले भरने के कारण सड़क के दोनों और सैकड़ों वाहन फंस गए। जहां पर बड़ी मुश्किल से वाहनों को नाले से पार कराया गया। उक्त जगह पर सुरक्षा हेतु क्रश बैरियर भी टूटा हुआ है। जिससे कभी भी कुछ अप्रिय घटना घट सकती है। साथ ही जगह जगह पर राष्ट्रीय राजमार्ग 707 ए में सड़क किनारे नालियां व कोज बंद होने के कारण कई किलोमीटर तक सड़कों पर पानी यूं ही नदियों की तरह बह कर जा रहा है ।

एनएच विभाग द्वारा आज तक न तो मानसून की तैयारियों को लेकर नालियां साफ करवाई और न ही कोई सुनने को तैयार है। जिसके चलते अनेक जगहों पर लोगों के खेतों में भी कटाव हो रहा है। विभाग की उदासीनता के कारण ग्रामीणों में बड़ा रोष है। ग्रामीणों ने बताया कि विभाग बिल्कुल भी सड़कों पर ध्यान नहीं दे रहा है। कई किलोमीटर तक सड़कों पर पानी भर कर जा रहा है। वहीं कैम्पटी थाने के थानाध्यक्ष शांति प्रसाद चमोली ने बताया कि तेज बरसात के चलते में कई जगह सड़के बंद हो गई जिन्हें जेसीबी की मदद से खुलवाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!