मनीला सैंण बुग्याल स्थित मंदिर में सोल क्षेत्र के लोगों ने मनाई जन्माष्टमी

Spread the love

-थराली से हरेंद्र बिष्ट–
इस विकासखंड अंतर्गत सुदूरवर्ती गांव रूईसाण के मनीला सैंण बुग्याल स्थित श्रीकृष्ण मंदिर में सोल क्षेत्र के कृष्ण भक्तों ने पूजा-अर्चना कर मनौतियां मांगी। शुक्रवार देर रात तक मनील बुग्याल में आयोजित कार्यक्रम में थराली के विधायक भूपाल राम टम्टा ने शिरकत करते हुए इस क्षेत्र को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने का प्रयास करने का आश्वासन दिया।

रूईसाण गांव स्थित मोटर सड़क से करीब 2 किमी की दूरी पर स्थित मनील सैंड बुग्याल में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर पूजा-अर्चना के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों के तहत भजन कीर्तन,झोड़े, चांचरी,चौफूला के साथ ही नंदा भगवती की स्तुतियों की एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां सोल क्षेत्र की महिला, नवयुवक मंगल दलों, स्थानीय सांस्कृतिक दलों एवं क्षेत्र के स्कूली बच्चों ने दी।

 

इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि इस कार्यक्रम में शिरकत करते हुए निर्जन किंतु बेहद रमणिक स्थलों में सुमार मनील बुग्याल में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पर्व पर आयोजित इस कार्यक्रम की जमकर सराहना करते हुए कहा कि।इस क्षेत्र को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने के लिए वें हर संभव प्रयास करेंगे।

इस मौके पर नारायणबगड के प्रमुख यशपाल सिंह नेगी, भाजपा मंडल अध्यक्ष थराल रणजीत सिंह नेगी आदि ने विचार व्यक्त किए। जबकि रूईसाण की ग्राम प्रधान पार्वती देवी डुंग्री की प्रधान दीपा मिश्रा, आयोजन कमेटी के अध्यक्ष दलवीर सिंह रौथाण, उपाध्यक्ष प्रेमशंकर सिंह रावत, कोषाध्यक्ष मोहन सिंह सोलवासी,क्षेपंस दिगम्बर देवराड़ी,नवीन राता,भरत रावत,विक्रम सिंह राता, हरीश सोनियाल आदि ने मुख्य अतिथियों सहित अन्य अतिथियों का स्वागत किया। अचानक हुई बारिश के बावजूद भी देर सांय तक मनील में कार्यक्रमों का आयोजन होता रहा।जिनका स्थानीय लोगों बारिश की प्रवाह किए बगैर लुफ्त लेते रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!