पीएमजीएसवाई के तहत देवाल ब्लाक में निर्मित सड़कों का संयुक्त स्थलीय निरीक्षण

Spread the love

–थराली से हरेंद्र बिष्ट–

देवाल के ब्लाक प्रमुख डॉ दर्शन दानू के नेतृत्व में पीएमजीएसवाई के तहत देवाल ब्लाक में निर्मित मोटर सड़कों का संयुक्त स्थलीय निरीक्षण किया गया। इस दौरान प्रमुख ने आवश्यक दिशा-निर्देश दिए उन्होंने निर्माण के दौरान क्षतिग्रस्त पैदल रस्तों,पानी की लाइनों, सार्वजनिक सम्पतियों के पुनर्निर्माण किए जाने,आवादी क्षेत्रों में सुरक्षा दिवारों का निर्माण किए जाने एवं मुवावजा दिए जाने के निर्देश दिए

दरअसल 20 मई को देवाल बीबीसी की बैठक में पीएमजीएसवाई की सड़कों के संबंध में काफी अधिक शिकायतें मिलने पर सदन ने संयुक्त निरीक्षण का प्रस्ताव पारित किया गया था।जिस पर आज प्रमुख डॉ दर्शन दानू के नेतृत्व में पीएमजीएसवाई के कर्णप्रयाग डीविजन के अभियंताओं, राजस्व विभाग, पंचायत प्रतिनिधियों के साथ ही ग्रामीणों ने नंदकेसरी-देवसारी, हाटकल्याणी-बेराधार एवं हाटकल्याणी-सवाड मोटर सड़कों का स्थली निरीक्षण किया।इस दौरान देवसारी में पेयजल लाइनों,पैदल रस्तों, आबादी क्षेत्र में सुरक्षा दिवालो की ग्रामीणों ने शिकायत की पीएमजीएसवाई के एई बिनोद बड़ोनी,जेई प्रदीप पवांर एवं नवीन जोशी ने बताया कि पैदल रस्तों एवं पानी की क्षतिग्रस्त लाइनों की मरम्मत का आंगणन गठित किया जा रहा हैं। जबकि सुरक्षा वालों सहित अन्य कार्य एनपीसीसी के द्वारा किया जाएगा।

 

क्यूंकि पार्ट टू का कार्य उसी के द्वारा किया जा रहा हैं। बेराधार के ग्रामीणों ने वर्षों बाद भी सड़क कटिंग में कटी भूमि का मुवावजा वितरित नही होने, नालियों का निर्माण नही करने,भूस्खलित क्षेत्रों में सुरक्षात्मक कार्य की शिकायत की।सवाड़ सड़क पर ग्रामीणों ने मुवावजा वितरित नही होने, पैदल रास्तों का निर्माण कार्य नही होने,किए गए डामरीकरण के उखड़ने, डंपिंग जोन नही बनाएं जानें, सुरक्षा दिवालें नही बनाने,कई स्थानों पर सड़क की चौड़ाई मानक के अनुरूप नही होने की शिकायत की। विभागीय अभियंताओं ने शिकायतों का जल्द ही निपटारा करने का आश्वासन दिया।इस मौके पर सवाड वार्ड की जिपंस आशा धपोला,प्रधान सुनीता तिवारी, यशोदा देवी,दिलबर सिंह, अरविंद भंडारी,कंचना मेहरा,क्षेपंस रमेश राम,खड़क सिंह, पूर्व क्षेपस रमेश गड़िया, देवाल के बीडीओ अशोक शर्मा, राजस्व उपनिरीक्षक विनोद कुमार,नवल किशोर मिश्रा,प्रमोद नेगी आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!