नागरिक उड्डयन मंत्रालय 25 अप्रैल, 2022 को “योग प्रभा” कार्यक्रम आयोजित करेगा

Spread the love

नयी दिल्ली, 20   अप्रैल (उहि ) ।नागरिक उड्डयन मंत्रालय 25 अप्रैल, 2022 को नई दिल्ली स्थित सफदरजंग हवाई अड्डे पर एक वृहद् योग कार्यक्रम, “योग प्रभा” का आयोजन कर रहा है। इस कार्यक्रम का उद्घाटन और नेतृत्व केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया और नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जनरल (डॉ.) वी.के. सिंह (सेवानिवृत्त) करेंगे। नागरिक उड्डयन मंत्रालय और इससे जुड़े संगठनों/पीएसयू/स्वायत्त निकायों के 500 से अधिक अधिकारी इस बृहद कार्यक्रम में भाग लेंगे। कार्यक्रम में कुछ गतिविधियाँ  – सामान्य योग प्रोटोकॉल, विशेषज्ञ द्वारा योग पर व्याख्यान, योग प्रदर्शन आदि शामिल होंगी।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी की पहल पर, संयुक्त राष्ट्र महासभा ने 2014 में 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (आईडीवाई) के रूप में घोषित करने का ऐतिहासिक निर्णय लिया था। योग की यह विश्वव्यापी स्वीकृति हमारे देश के लिए गर्व की बात है, क्योंकि योग हमारे देश की सांस्कृतिक और आध्यात्मिक विरासत का अभिन्न अंग है।

21 जून, 2022 को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के लगभग दो महीने पहले तथा आजादी का अमृत महोत्सव के दौरान आयोजित किया जाने वाला यह कार्यक्रम प्रतिभागियों के बीच दैनिक जीवन में योग के महत्व के बारे में व्यापक जागरूकता पैदा करने में मदद करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!