पर्वतीय पत्रकार एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी गठित, राजेन्द्र भंडारी ने दिलाई शपथ: पिमोली फिर अध्यक्ष

Spread the love

-ग्वालदम से हरेंद्र बिष्ट–

एक बार फिर से सुभाष पिमोली को पर्वतीय पत्रकार एसोसिएशन का प्रदेश अध्यक्ष एवं दिनेश जोशी को महामंत्री चुना गया है। नए पदाधिकारियों को पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं बद्रीनाथ के विधायक राजेंद्र भंडारी की मौजूदगी में नए पदाधिकारियों को शपथ दिलाई गई।

कुमाऊं एवं गढ़वाल की मध्यस्थली ग्वालदम में आयोजित पीपीए के दो दिवसीय दिवसीय अधिवेशन में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया कि एसोसिएशन की पिछली प्रदेश कार्यकारिणी को यथावत रखा जाए जिसके तहत एक बार फिर से सुभाष पिमोली को अध्यक्ष, प्रकाश डिमरी को उपाध्यक्ष, दिनेश जोशी को महामंत्री चुनाव गया। जबकि महेश जुयाल के स्वास्थ्य को दृष्टिगत रखते हुए खुशाल सिंह असवाल को एसोसिएशन का नया कोषाध्यक्ष चुना गया।

 

एसोशिएशन के चमोली जिला अध्यक्ष पद पर महिपाल गुसाईं बने रहेंगे। चुनाव के बाद पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं बद्रीनाथ के कुमाऊं एवं गढ़वाल की मध्यस्थली ग्वालदम में आयोजित पीपीए के दो दिवसीय दिवसीय अधिवेशन में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया कि एसोसिएशन की पिछली प्रदेश कार्यकारिणी को यथावत रखा जाए जिसके तहत एक बार फिर से सुभाष पिमोली को अध्यक्ष, प्रकाश डिमरी को उपाध्यक्ष, दिनेश जोशी को महामंत्री चुनाव गया। जबकि महेश जुयाल के स्वास्थ्य को दृष्टिगत रखते हुए खुशाल सिंह असवाल को एसोसिएशन का नया कोषाध्यक्ष चुना गया। एसोशिएशन के चमोली जिला अध्यक्ष पद पर महिपाल गुसाईं बने रहेंगे। चुनाव के बाद पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं बद्रीनाथ के राजेंद्र भंडारी की मौजूदगी में वरिष्ठ पत्रकार एलपी लखेड़ा ने नए पदाधिकारियों को शपथ दिलाई।इस मौके पर पूर्व मंत्री भंडारी ने कहा कि समाज पत्रकारों की भूमिका काफी अधिक महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि पर्वतीय क्षेत्र के पत्रकारों की समस्या भी पहाड़ के समान ही विकट है जिसे दूर किए जाने का प्रयास किया जाना चाहिए, इसके लिए उन्होंने पत्रकारों को भी एक जुट होकर संघर्ष करने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने पत्रकारों की मांगों को विधानसभा सत्र में उठाने का आश्वासन दिया। उन्होंने एसोसिएशन के प्रधान कार्यालय कर्णप्रयाग में फनीचरों के लिए धनराशि देने की घोषणा की।इस मौके पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह रावत, जिला पंचायत सदस्य आशा धपोला,देवी जोशी,जेष्ठ प्रमुख महावीर शाह, विनोद रावत, एसजेवीएन के महाप्रबंधक आशुतोष बहुगुणा, प्रेस क्लब थराली के अध्यक्ष विनोद चंदोला,स्टेट यूनियन आॅफ वर्किंग जर्नलिस्ट के तहसील अध्यक्ष मोहन गिरी, जोशीमठ के प्रकाश कपरवाण,गोपी डिमरी, दिग्पाल गुसाईं, प्रदीप चौहान,दीपक शाह, रमेश थपलियाल,केशर सिंह नेगी, जयवीर मनराल,संजय कंडारी, राकेश सती, गिरीश चंदोला, कुंदन परिहार, दिनेश जोशी, जयवीर भंडारी,गुलाब रावत,हरीश जोशी आदि ने विचार व्यक्त किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!