चमोली में मुख्यमंत्री की 182 घोषणाओं में से 81 कार्य हुए पूर्ण, 101 कार्य गतिमान

Spread the love

गोपेश्वर, 12 जुलाई ( गुसाईं)। मुख्यमंत्री द्वारा समय समय पर जनहित में की गई घोषणाओं के क्रियान्वयन की स्थिति जानने के लिए जिला प्रशासन संजीदा हो गया है। इसी क्रम में बुधवार को सीमांत जनपद चमोली के जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम मुख्यमंत्री घोषणाओं की विभागवार प्रगति समीक्षा की।

उन्होंने निर्देशित किया कि सीएम घोषणा के तहत संचालित कार्यो को प्राथमिकता पर रखते हुए शीघ्र पूर्ण किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि कार्यदायी संस्थाओं का चयन, भूमि हस्तांतरण, टेंडर प्रक्रिया एवं अन्य विभागीय स्तर के मामलों का त्वरित निस्तारण करें। शासन स्तर पर लंबित प्रस्तावों का प्रभावी अनुश्रवण के लिए उच्चाधिकारियों एवं शासन के विभागीय अधिकारियों से निरंतर संपर्क करें। संचालित योजनाओं को तेजी से पूर्ण करते हुए शीघ्र इसका कंप्लीशन सर्टिफिकेट उपलब्ध करें।

उन्होंने अधिकारियों को निर्माण कार्यो की गुणवत्ता एवं समयबद्धता का भी विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने शिक्षा, स्वास्थ्य, सिंचाई, संस्कृति, पर्यटन, राजस्व, जिला पंचायत, युवा कल्याण, ग्रामीण निर्माण एवं अन्य विभागों के अन्तर्गत मुख्यमंत्री घोषणाओं अद्यतन जानकारी ली।

समीक्षा बैठक में अर्थ एवं संख्या अधिकारी विनय जोशी ने बताया कि शिक्षा, स्वास्थ्य, सिंचाई, संस्कृति, पर्यटन, राजस्व, जिला पंचायत, युवा कल्याण, ग्रामीण निर्माण आदि विभागों के अन्तर्गत 182 घोषणाओं में से 81 कार्य पूर्ण कर लिए गए हैं और 101 कार्य विभिन्न स्तरों पर प्रक्रिया में है। वीडियो कांफ्रेंसिंग में डीएफओ सर्वेश कुमार दुबे, मुख्य विकास अधिकारी डा.ललित नारायण मिश्र सहित वर्चुअल माध्यम से सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!