खेल/मनोरंजन

लोहाजंग में चल रहे शेरसिंह दानू मेले में रंगारंग कार्यक्रमों के साथ ही खेल भी आयोजित किये जा रहे

-रिपोर्ट हरेंद्र बिष्ट-
थराली/देवाल, 26 नवंबर।  प्रसिद्ध पर्यटन नगरी लोहाजंग में 5 दिनी पूर्व विधायक स्व शेर सिंह दानू की स्मृति में आयोजित संस्कृतिक औद्योगिक एवं पर्यटन विकास मेला के चौथे दिन रंगारंग रंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ही सरकारी एवं संस्थाओं के स्टाल विशेष आकर्षण का केंद्र बनें रहे। चौथे दिन के मेले का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि हाट कल्याणी वार्ड के जिला पंचायत सदस्य कृष्णा बिष्ट ने दीप प्रज्वलित करने के साथ ही रिबन काट कर किया।

लोहाजंग में स्व० दानू की स्मृति में आयोजित मेले के चौथे दिन का उद्घाटन करते हुए जिपंस कृष्णा बिष्ट ने करते हुए कहा कि पूर्व विधायक पिंडर क्षेत्र की आन,बान एवं सान थे। उनके द्वारा इस क्षेत्र के विकास की जो आधार शिला रखी उसे भूलाऐ नही भुलाया जा सकता हैं।

उन्होंने पिछले आठ वर्षों से संचालित इस मेले को और वृहद रूप से आयोजन करने के लिए सरकारी सहायता प्राप्त करने के लिए सभी को मिलजुल कर प्रयास करने की बात कही।

 

इस मौके पर आयोजन कमेटी के अध्यक्ष इंद्र सिंह राणा ने अतिथियों का स्वागत करते हुए बताया कि क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों एवं आमजन के संयुक्त प्रयास से मेले का संचालन किया जा रहा हैं। इस मौके पर रूपकुंड कला मंच के निदेशक किशन सिंह दानू के नेतृत्व में मंच के कलाकार ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इसके अलावा जूनियर हाईस्कूल बांक, यूजीबीएस लोहाजंग, प्राथमिक विद्यालय मुन्दोली के अलावा महिला मंगल दल वांण,बांक, मुन्दोली,वानूणी आदि के दलों ने भी अपनी आकर्षक प्रस्तुतियां दी।इस मौके पर कुलिंग की रूकमणी देवी उत्कृष्ट कृषक एवं बांक के पर्वतारोही मनोज राणा को सम्मानित किया गया।इस मेले में कृषि विभाग, उद्यान विभाग, पशुपालन,चिकित्सा विभाग सहित स्थानीय महिला समूहों के स्टाल विशेष आकर्षण का केंद्र बनें रहे।

इस मौके पर स्व दानू के पुत्र धर्म सिंह दानू, विरेंद्र सिंह दानू एडवोकेट प्रेम सिंह दानू के अलावा कमेटी के सह संयोजक राजेंद्र कुनियाल, सचिव खड़क सिंह, महासचिव बख्तावर सिंह,कोषाध्यक्ष भुवन सिंह बिष्ट, प्रचार सचिव प्रकाश उनियाल, क्रीड़ा सचिव बच्ची राम,लोहाजंग व्यापार संघ अध्यक्ष प्रधुमन सिंह पुजारी, खड़क सिंह दानू,बची राम, दर्शन सिंह,जय सिंह बिष्ट,कै. मेहरवान सिंह, इंद्र सिंह दानू, बलवीर दानू,मदन सिंह,हीरा सिंह, मदनमोहन कुनियाल, गोपाल दत्त कुनियाल, प्रकाश उनियाल, राजेंद्र प्रसाद कुनियाल, सुबेदार भवान सिंह,कलम बिष्ट आदि ने अतिथियों का स्वागत किया। संचालन घेस के मोहन सिंह बिष्ट ने किया।
—–
मेले में 2 किमी मनोरंजन दौड़ में बलाण गांव के कमलेश, मंदोली की दीपा देवी एवं ताजपुर की राधा देवी,5 सौ मीटर दौड़ पुरुष वर्ग में पिनाऊं के हरेंद्र सिंह,बलाण के कमलेश, मुन्दोली के गौरव ने महिला वर्ग में बांक की अंशु, मंदोली की अंजु व कलावती ने, 100 मीटर 10 से 15 आयु वर्ग में बांक के सुमित, कुराड़ के प्रियांशु, मंदोली के रीतिक 15 से अधिक आयु वर्ग में पिनाऊं के हरेंद्र दानू, मंदोली के पंकज बिष्ट व दीपक दानू, लड़कियों में बांक की यमुना अंशु एवं मंदोली की अंजु ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया। जिन्हें मेले के दौरान पुरस्कृत किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!