तहसील दिवस पर मिली जन शिकायतों के समयबद्ध निराकरण के निर्देश

Spread the love

गोपेश्वर, 5 जून (उहि)। चमोली ब्लाक सभागार में आयोजित तहसील दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने फरियादियों की समस्याएं सुनते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को समयबद्ध तरीके से दर्ज शिकायतों एवं समस्याओं का उचित निराकरण करने के निर्देश दिए।

इस मौके पर फरियादियों ने सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा, पेयजल, विद्युत, भूमि का मुआवजा, क्षतिग्रस्त सिंचाई नहर व रास्ते, आंगनबाडी भवनों की समस्याएं उठाई। अवसर पर कुल आ 51 समस्याएं व शिकायतें दर्ज हुई।काफी समस्याओं का मौके पर ही निराकरण भी किया गया।


चमोली तहसील में आयोजित तहसील दिवस पर बांजबगड-पलेठी-मथरपाल-सरतोली मोटर मार्ग के निर्माण में ग्रामीणों की नाप भूमि का मुआवजा न मिलने और सड़क पर नाली व सुरक्षा दीवार न होने से आवासीय भवनों एवं पैदल मार्गो को हो रहे नुकसान की शिकायत पर डीएम ने पीएमजीएसवाई को प्रभावित परिवारों में शीघ्र मुआवजा वितरण एवं सड़क पर सुरक्षात्मक कार्य करने के निर्देश दिए।

चमोली-खैनुरी मोटर मार्ग कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त एवं लंबे समय से मार्ग सुधारीकरण न किए जाने की शिकायत पर लोनिवि को शीघ्र उचित कार्रवाई को कहा। हरमनी के क्षेत्रवासियों ने खावपेरा रांगतोली बैंड से पोल बस्ती हरमनी तक सड़क निर्माण की गुहार भी लगाई। एनएच चौडीकरण के दौरान चमोली बाजार से तहसील को जाने वाला पैदल मार्ग क्षतिग्रस्त होने से बने खतरे की शिकायत पर डीएम ने पैदल मार्ग शीघ्र ठीक कराने के निर्देश दिए।

ग्राम पंचायत टेडा खनसाल, देवर कण्डेरी, बेमरू में पेजयल आपूर्ति न होने तथा जल जीवन मिशन के तहत कनेक्शन न मिलने की शिकायत पर घी जल संस्थान को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। ग्राम पंचायत हरमनी, मठझडेता, बेमरू, घुडसाल एवं देवर में बिजली की झूलती तारों व खराब विद्युत पोलों को बदलने हेतु ईई विद्युत को निर्देशित दिए,छिनका में क्षतिग्रस्त सिंचाई नहर की मरम्मत हेतु आपदा में प्रस्ताव उपलब्घ कराने को कहा गया। गोपेश्वर नगर पालिका क्षेत्रान्तर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग पर नालियों का जीर्णोद्वार एवं सफाई हेतु एनएच को निर्देशित किया। फरियादियों ने घुडसाल, बेमरू में आंगनबाडी भवन का निर्माण, खैनुरी में एएनएम सेंटर खोलने तथा मैठाणा में हाट बाजार का भवन निर्माण की गुहार भी लगाई। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी वरूण चौधरी, संयुक्त मजिस्ट्रेट अभिनव शाह, प्रभारी सीएमओ उमा रावत, डीडीओ सुमन राणा, ब्लाक प्रमुख विनीता देवी, जिपंस दीपा राणा, सभासद नवल किशोर, अध्यक्ष प्रधान संगठन नयन कुंवर, प्रधान राजेन्द्र हटवाल, संजय राणा आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!