क्षेत्रीय समाचार

दलदली सड़क से मुक्ति को लेकर ट्रक चलकों ने ग्वालदम -नंदकेशरी राजमार्ग किया जाम

रिपोर्ट हरेंद्र बिष्ट।
थराली, 21 सितम्बर। ग्वालदम -नंदकेशरी राजमार्ग पर जहां तहां पड़े गढ्ढों को भरें जाने एवं सड़क पर फैले दलदल को हटाएं जाने की मांग को लेकर ट्रक चालकों ने बुधवार दोपहर से मार्ग जाम कर दिया है। जिससे दोनों ओर ट्रकों की कतार लग गई हैं। जाम को खुलवाने के लिए ग्वालदम के चौकी प्रभारी दिनेश पंवार वार्ता करने जाम स्थाल पर पहुंचे उनसे हुई वार्ता के बाद सड़क को करीब 20 घंटों के बाद यातायात के लिए खोला गया।


बुधवार को सड़क पर पड़े गढ्ढों के कारण इस मार्ग पर देवसारी बैंड से कुछ आगे हल्द्वानी से थराली सामान ला रहा एक ट्रक 04 सीबी 3178 पलट गया था। जिसमें सामान के साथ ही ट्रक को खासा नुकसान हुआ हैं।देर सांय लोनिवि थराली ने जेसीबी मशीनों से ट्रक को तों सीधा कर दिया। किंतु सड़क सुधारने की मांग को लेकर चालकों ने घटनास्थल पर ही सड़क पर जाम लगा दिया। गुरुवार को दोपहर ग्वालदम के चौकी प्रभारी चालकों से वार्ता करने चक्का जाम स्थल पर पहुंचे। उनके द्वारा चालकों को समझने पर चालक इस सर्त पर की वें आज तों गंतव्य तक सामग्रियों को पहुंचा रहे हैं उसके बाद जब तक सड़क ठीक नही होती हैं वें अपनी जान जोखिम में डालकर इस सड़क से आवागमन नही करेंगे। सभी चालक अपने ट्रकों की चाबियां ट्रक मालिकों को सौंप देंगे। इस पर करीब 20 घंटों बाद जाम खोल दिया गया।

चालकों के द्वारा ग्वालदम -नंदकेशरी राजमार्ग पर ट्रक का संचालन नही किए जाने की चेतावनी पर अगर वास्तव चालक अमल करते हैं तो विकासखंड देवाल के अलावा थराली ब्लाक के एक बड़े हिस्से में आने वाले दिनों में खाद्यान्न सहित अन्य जरूरी सामानों की किल्लत होने का अंदेशा जताया जा रहा। दरअसल मई माह में थराली-देवाल राजमार्ग पर पिंडर नदी पर बने मोटर पुल का एक हिस्से का लेंटर क्षतिग्रस्त हो जाने के बाद इस पुल को बड़े वाहनों के लिए बंद कर दिया गया था। जिसके बाद देवाल एवं थराली ब्लाक के एक बड़े हिस्से में ग्वालदम -नंदकेशरी मार्ग से सामग्रियों की आपूर्ति की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!