स्थापना दिवस पर भाजपा ने किया आंदोलनकारियों और शहीदों का सम्मान

Spread the love

देहरादून 9 नवंबर। भाजपा ने आज 23वें राज्य स्थापना दिवस पर प्रदेश के सभी 252 मंडलों में विचार गोष्ठी का आयोजन कर राज्य आंदोलन में जेल गए आंदोलनकारियों व शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया गया।

इस मौके पर पार्टी मुख्यालय में लगी प्रदर्शनी का उद्घघाटन मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट द्वारा किया गया। मुख्यमंत्री श्री धामी ने समस्त प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए शहीदों के सपनों के अनुरूप राज्य का विकास करने संकल्प दोहराया । इस मौके पर पार्टी प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने कहा कि अटल जी ने जो राज्य हमें दिया है उसे हम सब मिलकर मोदी जी के मार्गदर्शन में संवार रहे हैं ।

भारतीय जनता पार्टी ने राज्य स्थापना दिवस को व्यापक जनसहभागिता के साथ मनाने के क्रम में प्रदेश कार्यालय में ‘अटल जी ने बनाया मोदी जी रहे संवार ‘ विषय आधारित प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी मे पूर्व सीएम डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, पार्टी प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट एवं टिहरी सांसद  माला राज्यलक्ष्मी शाह ने भी शिरकत की।
मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि राज्य निर्माण बड़े कष्टों व शहादत के बाद हुआ है लिहाजा हमे राज्य आंदोलनकारियों के सपनों व प्रदेशवासियों की भावनाओं के अनुरूप राज्य का विकास करना है । इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने कहा कि पार्टी द्वारा आयोजित सभी 252 मंडलों की विचार गोष्ठी से मिले सकारत्मक सुझावों का उपयोग प्रदेश की विकास योजनाओं को बनाने में किया जाएगा । उन्होंने कहा, अटल जी ने हमें राज्य दिया और आज हम सब मिलकर मोदी जी के मार्गदर्शन में राज्य को संवारना हैं ।

प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने जानकरी देते हुए कहा कि कार्यालय प्रांगण में आयोजित इस प्रदर्शनी में राज्य निर्माण आंदोलन के शहीदों को याद करते हुए प्रदेश में विकास के विभिन्न सोपानों के माध्यम से संदेश देने की कोशिश की गयी है । प्रदेश के सभी मंडलों के अतिरिक्त देहरादून, मसूरी, खटीमा, हल्द्वानी, श्रीनगर में बड़ी गोष्ठियां का भी आयोजन किया गया। इन कार्यक्रमों में राज्य निर्माण शहीदों के परिजनों व जेल जाने वाले राज्य आंदोलनकारियों को भी सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष श्री ज्योति गैरोला, श्री केदार दत्त, प्रदेश मंत्री श्री पुष्कर काला, प्रदेश कार्यालय सचिव श्री कौस्तुभानंद जोशी, प्रदेश प्रवक्ता श्री सुरेश जोशी, श्रीमती सुनीता विद्यार्थी, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी माणिक निधि शर्मा, राजेन्द्र सिंह नेगी, सत्यवीर चौहान समेत बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी एवं वरिष्ठ कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!