पर्यावरण दिवस पर मैती सम्मान समारोह और गोष्ठी आयोजित

Spread the love

थराली से हरेंद्र बिष्ट–

विकासखंड नारायणबगड़ के अंतर्गत प्रसिद्ध पर्यावरणविद् स्व० नारायण सिंह नेगी के गांव में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 10 लोगों को मैती सम्मान से नवाजा गया। विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर सणकोट गांव में आयोजित पर्यावरण गोष्ठी एवं सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पूर्व एडमिरल ओम प्रकाश राणा एवं थराली के विधायक भूपाल राम टम्टा ने उदघाटन करते हुए मैती समारोह के आयोजन पर बधाई देते हुए कहा कि यह आयोजन आने वाले समय में पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा।

इस मौके पर पद्मश्री कल्याण सिंह रावत मैती ने आयोजन के संबंध में जानकारी देते हुए मैती के क्रियाकलापों की जानकारी देने के साथ ही सणकोट गांव में एक बड़े जंगल की स्थापना करने वाले एवं राज्य के प्रसिद्ध पर्यावरणविद् स्व० नारायण सिंह नेगी के संबंध में जानकारी दी।

 

इस अवसर व्यापार कर अधिकारी रामनगर सितेश्वर आनंद,हेनवविवि परिसर पौड़ी के निदेशक डॉ प्रभाकर बड़ोनी, पिंडर घाटी के प्रसिद्ध समाजसेवी डॉ हरपाल सिंह नेगी,माल देवता देहरादून के प्रवक्ता गिरीश चन्द्र पुरोहित, देहरादून के वरिष्ठ पत्रकार अर्जुन बिष्ट, गौचर रेंज के रेंजर पंकज ध्यानी,कोट मल्ला के प्रधानाध्यापक सत्येंद्र भंडारी,तेफना के प्रधानाध्यापक मनोज सती, राज्य आंदोलनकारी एवं पत्रकार हरेंद्र बिष्ट एवं नियो विजन फाउंडेशन देहरादून के गजेंद्र रमोला को मैती सम्मान से नवाजा जाएगा। इस अवसर भर भारी संख्या में क्षेत्रीय जनता एवं जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!