Front Page

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु ने कोटद्वार में अधिकारियों की बैठक ली

 

–कोटद्वार से राजेंद्र शिवाली —

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी ने आज कोटद्वार स्थित अपने कैंप कार्यालय में जिलाधिकारी समेत सभी विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र से संबंधित विभिन्न विषयों को लेकर ली गई बैठक के में कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र के विकास को लेकर विभिन्न विषयों पर जिलाधिकारी से बातचीत की। उन्होंने ट्रेचिंग ग्राउंड की समस्या, मोटर नगर के निर्माण, पेजल, बिजली की समस्या सहित बाईपास रोड एवं तहसील के पुनर्निर्माण को लेकर जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

विधानसभा अध्यक्ष ने जल संस्थान से बैठक में गर्मियों में पानी की पूर्ण आपूर्ति को लेकर जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने अपनी विधायक निधि से 24 लाख रुपए की धनराशि जलसंस्थान को पंप के लिए दी। साथ ही अधकारियों को क्षेत्र में पानी की समस्या को दूर करने के सख्त निर्देश दिए। श्रीमती खंडूड़ी ने नगर आयुक्त को चौराहों के सौंदर्य करण. स्ट्रीट लाइटों की व्यवस्था, तथा कूड़ा निस्तारण और शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए जरूरी दिशा निर्देश और सुझाव दिए। जिलाधिकारी आशीष चौहान से कोटद्वार के प्रवेश द्वार की जानकारी ली। उन्होंने कहा की कोटद्वार गढ़वाल के प्रवेश द्वार के नाम से जाना जाता है. इसलिए कोटद्वार का प्रवेश द्वार भव्य और आकर्षक होना चाहिए।

जिलाधिकारी ने कोडिया के प्रवेश द्वार के संबंध में बताया की प्रवेश द्वार के लिए जमीन चिन्हित की जा रही है।सरकारी जमीन ना होने की वजह से प्रशासन द्वारा प्रवेश द्वार के लिए जमीन क्रय की जायेगी। विधानसभा अध्यक्ष ने कण्वाश्रम को स्वच्छ आइकॉनिक प्लेस के तौर पर विकसित करने को कहा।

इसके अलावा लोक निर्माण विभाग को सड़क बनाने से पूर्व सर्वे करने के सख्त निर्देश दिए। उन्होंने कहा की बिना आबादी वाले क्षेत्रों में सड़को का निर्माण किया जा रहा है. जिसकी कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने आबादी वाले क्षेत्रों में सड़को के निर्माण में प्राथमिकता दिए जाने के सख्त निर्देश दिए।

पुलिस प्रशासन से कोटद्वार में नशाखोरी और अवैध शराब तथा अतिक्रमण के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बैठक में जिलाधिकारी आशीष चौहान, अपर पुलिस अधीक्षक शेखर सुयाल, उपजिलाधिकारी प्रमोद कुमार, नगर आयुक्त वैभव गुप्ता, पीडब्ल्यूडी ईई डीपी सिंह, तहसीलदार मनजीत सिंह सहित समस्त प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!