गुरु मीन राशि में मार्गी, अब चमकेगा इन 5 राशियों का भाग्य, पाएंगे भरपूर लाभ

Spread the love
–दिनेश शास्त्री —
 सौरमंडल का सबसे बड़ा ग्रह देवगुरु बृहस्पति मीन राशि मार्गी होने जा रहा हैं। 24 नवंबर को रात 4 बजकर 27 मिनट पर मीन राशि में वक्री चाल से चल रहे  गुरु मार्गी हो जाएंगे गुरु का मार्गी गति से चलना ज्योतिषीय दृष्टि से शुभ माना जाता है। इसकी वजह यह है कि गुरु एक शुभ ग्रह है। शुभ ग्रह गुरु जब मार्गी होते है तो शुभ फल प्रदान करते हैं /
उत्तराखंड ज्योतिष रत्ना आचार्य डॉ. चंडी प्रसाद घिल्डियाल विस्तृत विश्लेषण करते हुए बताते हैं कि मीन राशि में चल रहे गुरु 24 नवंबर को सुबह 4 बजकर 27 मिनट पर मार्गी गति लेंगे। गुरु के मार्गी हो जाने से देश दुनियां में शुभ प्रभाव की वृद्धि होगी। कई राशियों के लिए भी गुरु का मार्गी होना शुभ रहेगा। उन्होंने यह भी बताया कि इसके लिए आवश्यक है कि व्यक्ति की कुंडली में बृहस्पति की स्थिति कैसी है इसको जान लिया जाए।
गुरु मार्गी वृषभ राशि पर प्रभाव, करियर में प्रगति होगी
गुरु आपकी राशि से 11वें भाव में मार्गी होने वाले हैं। इस दौरान आपको गुरु के प्रभाव से प्रफेशनल लाइफ में काफी अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। साथ ही भाई-बहनों के साथ भी आपके संबंध बहुत अच्छे रहेंगे। यदि कुंडली में बृहस्पति की स्थिति ठीक है तो नौकरी पेशा जातकों के करियर में काफी अच्छी प्रगति होगी और कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों और अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा। अगर आप खुद का व्यवसाय शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो यह समय आपके लिए काफी अनुकूल रहेगा। व्यक्तिगत जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे।
गुरु मार्गी कर्क राशि पर प्रभाव, तरक्की के अवसर मिलेंगे
गुरु आपकी राशि से नौवें भाव में मार्गी होने जा रहा हैं। इस दौरान आपको जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। गुरु के शुभ प्रभाव से करियर में आपका ग्राफ ऊपर की तरफ बढ़ेगा और आपको कई अच्छे अवसर मिलेंगे। वहीं जो जातक विदेश में काम करने की इच्छा रखते हैं, उनके लिए यह समय बेहद अनुकूल साबित होगा। अगर आप किसी बिजनस में निवेश की योजना बना रहे हैं तो आपको भविष्य में सुखद परिणाम प्राप्त होंगे और बिजनस पार्टनर का भी पूरा सहयोग मिलेगा। व्यक्तिगत जीवन की बात करें तो जीवनसाथी और पारिवारिक सदस्यों के साथ आपके संबंध बेहद मधुर रहेंगे।
गुरु मार्गी कन्या राशि पर प्रभाव, प्रेम व समझ में वृद्धि होगी
गुरु आपकी राशि से सातवें भाव में मार्गी होने वाले हैं। इस दौरान आपको प्रफेशनल और सामाजिक जीवन में अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। अगर आप खुद का बिजनस करना चाहते हैं तो या व्यापार का विस्तार की योजना बना रहे हैं तो आपको कई अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। गुरु के शुभ प्रभाव से धन बचत की भी संभावना रहेगी रहेगी और कुछ योजनाओं में निवेश भी कर सकते हैं। व्यक्तिगत जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर जाने की योजना बना सकते हैं और आपके बीच प्रेम व समझ में भी वृद्धि होगी। परंतु इस सबके  लिए बृहस्पति की स्थिति आपकी कुंडली में कैसी है यह देखना जरूरी है
गुरु मार्गी वृश्चिक राशि पर प्रभाव, आर्थिक पक्ष बेहतर होगा
गुरु आपकी राशि से पांचवें भाव में गोचर करने वाले हैं। इस दौरान रोजगार में कई अवसर प्राप्त होंगे और दोस्तों का सहयोग मिलता रहेगा, जो भविष्य में आपके काम आएंगे। अगर आप रोजगार में बदलाव की योजना बना रहे हैं तो आपको कई मौके मिलेंगे। अगर आप खुद का व्यवसाय शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो इस अवधि में आपको अच्छी कामयाबी मिलेगी। यदि आपकी कुंडली में बृहस्पति की स्थिति ठीक-ठाक है तो गुरु के शुभ प्रभाव से करियर में तरक्की के लिए विदेश जाने का मौका मिलेगा और आर्थिक रूप से धन का प्रवाह अच्छा बना रहेगा। व्यक्तिगत जीवन की बात करें तो जीवनसाथी और लव पार्टनर के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे।
गुरु मार्गी कुंभ राशि पर प्रभाव, मेहनत का शुभ फल पाएंगे
गुरु आपकी राशि से दूसरे भाव में मार्गी होने वाले हैं। इस दौरान आपने पिछले समय जो मेहनत की थी, उसके अनुकूल परिणाम मिलना शुरू हो जाएंगे। साथ ही आपकी इच्छाएं भी पूरी होंगे और कार्यों भी सफल होंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत की अधिकारियों द्वारा सराहना की जाएगी और तरक्की के लिए नए अवसर भी प्राप्त होंगे। जो जातक विदेश जाने की इच्छा रखते हैं तो उनके लिए भी सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। यदि कुंडली में बृहस्पति की स्थिति ठीक ना हो तो तत्काल उपचार करने से गुरु के शुभ प्रभाव से साझेदारी में कार्य कर रहे जातकों को अच्छा लाभ मिलेगा और सहयोग भी पूरा मिलेगा।
आचार्य चंडी प्रसाद घिल्डियाल ने कहा है कि क्योंकि बृहस्पति ग्रह कुंडली में विद्या ,बुद्धि, कैरियर ,व्यापार ,विवाह, प्रमोशन और संतान जेपी महत्वपूर्ण चीजों को सर्वाधिक प्रभावित करता है इसलिए अन्य राशियों के जातक भी बृहस्पति की गति से किस प्रकार प्रभावित रहेंगे यह जानने के लिए वह लोग भी उनसे संपर्क कर सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!