उत्तराखंड में छाने लगा होली का उल्लास, गीत- संगीत के साथ शुरु हुआ रंगारंग प्रस्तुति का दौर

Spread the love

देहरादून। रंगों का पर्व होली जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है उत्‍तराखंड में इसका उल्लास छाने लगा है। राजधानी देहरादून सहित राज्‍यभर में विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा होली मिलन समारोह आयोजित किए जा रहे हैं। इस दौरान गीत, संगीत, नृत्य की रंगारंग प्रस्तुति का दौर चल रहा है और सब एक दूसरे को गुलाल लगाकर प्रेम से रहने का संदेश दे रहे हैं। समारोह में विभिन्न तरह के पकवानों का भी खूब आनंद लिया जा रहा है। डीबीएस पीजी कालेज में एनएसयूआइ की ओर से होली मिलन समारोह में छात्र-छात्राओं ने गीत व नृत्य की प्रस्तुति से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया।

कालेज के आडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि पिछड़ा वर्ग आयोग के पूर्व अध्यक्ष अशोक वर्मा, विशिष्ठ अतिथि सोनिया आनंद व उद्यमी अरुण चमोली रहे। मुख्य अतिथि ने कहा कि त्योहार हमें आपसी भाईचारा का संदेश देते हैं। इस दौरान डीजे पर होली गीत, गढ़वाली, जौनसारी व हिमाचली गीतों पर छात्र-छात्राओं ने खूब नृत्य किए। इस मौके पर छात्रसंघ अध्यक्ष अरुण टम्टा, छात्र नेता संदीप दीवान, सौरभ गुलेरिया, मनोज राम आदि छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

उत्तराखंड पत्रकार महासंघ के तत्वावधान में आयोजित होली मिलन कार्यक्रम में कलाकारों ने सांस्कृतिक गीतों व नृत्य से समां बांधा। प्रेस क्लब में आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दसौनी, अखिल भारतीय राष्ट्रीय गोर्खा मोर्चा अलाइंस के अध्यक्ष कैप्टन जेबी कार्की ने किया। सीआइएमएस कालेज के चेयरमैन ललित जोशी ने युवाओं को नशे से दूर रहने पर जोर दिया। इसके बाद हंसा सांस्कृतिक संस्था के कलाकारों ने मंच पर नृत्य व गीतों के माध्यम से सभी को मंत्रमुग्ध किया। लोग गीतों पर खूब झूमे।

इसके बाद महासंघ की ओर से महापौर सुनील उनियाल गामा, कैप्टन जेबी कार्की व मेजर ललित सिंह को सम्मानित किया गया। इस मौके पर महापौर सुनील उनियाल गामा, महासंघ के अध्यक्ष निश्चित सकलानी, संगठन मंत्री कृपाल सिंह बिष्ट, प्रदेश सचिव सुभाष कुमार, जिलाध्यक्ष राजीव मैथ्यू, सुशील चमोली आदि मौजूद रहे। वहीं रंगों-उमंगों के त्योहार होली के दृष्टिगत राज्य में विशेष सतर्कता रहेगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को गृह एवं पुलिस के आला अधिकारियों के साथ बैठक में इसके निर्देश देते हुए कहा कि कानून व्यवस्था को लेकर विशेष निगरानी रखी जाए। साथ ही होली पर सुरक्षा के मद्देनजर पुख्ता इंतजाम करने और प्रदेश की सीमा से लगे जिलों पर विशेष ध्यान देने को कहा।

मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक को निर्देशित किया कि वे सभी जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों के साथ होली को लेकर की गई तैयारियों की समीक्षा करें। साथ ही कहा कि पुलिस अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि होली के दौरान किसी भी प्रकार की अव्यवस्था अथवा अप्रिय घटना न होने पाए। किसी भी प्रकार की अव्यवस्था को सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने निर्देश दिए कि पुलिस विभाग होली के दौरान कानून व्यवस्था को बनाए रखने और किसी प्रकार की अव्यवस्था से निबटने को अपनी तैयारियां समय से पूर्ण कर ले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!