मीना बिष्ट शहीद आन्दोलनकारी राजेश रावत के विरूद्ध अमर्यादित बयानबाजी पर कांग्रेस से निलम्बित

Spread the love

देहरादून, 26  अप्रैल ( उहि )। उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा द्वारा नगर निगम पार्षद एवं महानगर कांग्रेस पदाधिकारी श्रीमती मीना बिष्ट  पर शहीद राज्य आन्दोलनकारी के खिलाफ नगर निगम सदन में की गई अमर्यादित बयानबाजी के गम्भीर आरोपों का संज्ञान लेते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलम्बित कर दिया गया है।
उपरोक्त जानकारी देते हुए प्रदेश महामंत्री संगठन मथुरादत्त जोशी ने बताया कि श्रीमती मीना बिष्ट पर नगर निगम सदन की कार्रवाई के दौरान राज्य निर्माण के शहीद आन्दोलनकारी राजेश रावत के विरूद्ध की गई अमर्यादित बयानबाजी का पार्टी नेतृत्व द्वारा स्वतः संज्ञान लेते हुए तत्काल प्रभाव से उनकी पार्टी सदस्यता निलम्बित करने का निर्णय लिया गया है।
श्रीमती मीना बिष्ट को जारी नोटिस में प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलनकारी राजेश रावत के सम्बन्ध में 25 अप्रैल, को नगर निगम सदन में आपके द्वारा की गई अभद्र टिप्पणी से मैं स्वयं, कांग्रेस पार्टी, राज्य निर्माण आन्दोलनकारी एवं आम जनता आहत हुई है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य का सपना आन्दोलन के शहीदों की शहादत के कारण साकार हो पाया तथा उत्तराखण्ड राज्य शहीद आन्दोलकारियों की धरोहर है। स्व0 राजेश रावत ने राज्य निर्माण आन्दोलन में अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है। आपके द्वारा सदन में किया गया अमर्यादित व्यवहार आपके पद की गरिमा के अनुकूल नहीं है तथा आपके इस अमर्यादित व्यवहार से कांग्रेस पार्टी संगठन की छबि धूमिल होने के साथ ही जनता के मध्य गलत संदेश गया है, जिसे प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा गम्भीरता से लिया गया है।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने श्रीमती मीना बिष्ट की तत्काल प्रभाव से सदस्यता निलम्बित करते हुए 3 दिन के अन्दर माफीनामे के साथ स्पष्टीकरण लिखित रूप में प्रस्तुत करने के निर्देश दिये हैं ऐसा न करने की स्थिति में निष्कासन की कार्रवाई की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!