धामी मंत्रीमंडल पर काँग्रेस की टिप्पणी, प्रदेश के 7 जिले सरकार से बाहर

Spread the love

देहरादून, 23 मार्च (उहि)। उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि ने भाजपा सरकार के शपथ ग्रहण पर बधाई दी है लेकिन साथ ही मंत्रिमंडल के गठन में क्षेत्रीय असन्तुलन को लेकर आलोचना की है।
श्री महर्षि ने कहा कि सीमांत उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्र्प्रयाग, चंपावत, नैनीताल और हरिद्वार जिले से कोई चेहरा मंत्रिमंडल में नहीं है। एकाध नए चेहरे अगर दिख रहे हैं तो वे भाजपा की छवि को चमकदार नहीं बनाते हैं। बाकी पुराने ऐसे नहीं हैं जिनसे विकास और विजन की कोई अपेक्षा की जाए।


उन्होंने कहा कि उच्च शिक्षा में पिछली सरकार ने क्रन्तिकारी सुधार की बात की थी, लेकिन एक भी वादा धरातल पर नहीं उतरा। पर्यटन के क्षेत्र में जो सपने दिखाए गए थे, उनमें से होम स्टे को छोड़ दे तो कुछ भी जमीन पर नहीं है और होम स्टे में भी प्रदेश के युवाओं ने अपने कौशल और हुनर का जलवा दिखाया है, सरकार का योगदान बहुत कम है, जबकि भाजपा पाँच साल से डबल इंजन का ढोल पीटते नहीं थक रही है।

श्री महर्षि ने कहा कि पहाड़ों से हो रहे पलायन को रोकने में भाजपा विफल रही है जबकि सीमांत क्षेत्रों के नागरिक सेकेण्ड डिफेन्स लाइन कहलाते हैं किंतु डबल इंजन वाले इस जरूरत को नहीं समझते हैं।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के राजतिलक से पहले रसोई गैस और पेट्रोल के दाम बढ़ा कर भाजपा अपनी नीति और नीयत का परिचय दे चुकी है। धामी जी प्रदेश की जनता को इस मामले में कितनी राहत दिला पाते हैं, यह उम्मीद उनसे प्रदेश का हर नागरिक करता है और खुद भाजपा के लोग भी इस बात को मानते हैं।
उन्होंने कहा कि वे नई सरकार को पार्टी की ओर से शुभकामना देते हैं लेकिन साथ ही प्रदेश की जनता के लिए राहत की उम्मीद भी करते हैं। राजीव महर्षि प्रदेश मीडिया प्रभारी उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!