चिंतन शिविर से निकलेगा अमृतरूपी विकासोन्मुख योजनाओं का खाका: भट्ट

Spread the love

देहरादून 22 नवम्बर । भाजपा ने उत्तराखंड सरकार के चिंतन शिविर Uttrakhand@25 को विकास के शिखर की ओर अग्रसर करने वाला शानदार निर्णायक कदम बताया है । पार्टी प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने उम्मीद जताई कि मंत्रियों, प्रशासनिक अधिकारियों एवम शीर्षस्थ विशेषज्ञों के इस विचार मंथन से जो अमृतरूपी विकासोन्मुख योजनाओं का खाका तैयार होगा वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कुशल नेतृत्व मे वर्तमान दशक उत्तराखंड का दशक बनाने के लक्ष्य अवश्य पूरा करेगा ।

प्रदेश अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार की इस कोशिश की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रदेशवासियों की उम्मीदों एवं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन मे राज्य को 2025 तक अग्रणी राज्य मे शुमार करने की दिशा मे तेजी से कार्य चल रहे है और इसके लिए विकास का रोडमैप तैयार करना आवश्यक है । उन्होंने कहा कि सरकार राज्य अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए विशेषज्ञ एजेंसियों की मदद लेने जा रही है , साथ ही विकास योजनाओं का लाभ शत प्रतिशत जरूरतमंदों तक पहुंचे इसकी चिंता करना भी आवश्यक है । लिहाजा इसके लिए जरूरी है कि विकास योजनाएं इस तरह बने कि राज्य की भौगौलिक विषमताओं को ध्यान में रखते हुए पर्यटन, उधोग, पर्यावरण, शिक्षा, स्वास्थ्य, परिवहन आदि तमाम क्षेत्र इसमें समाहित हों ।

भट्ट ने विश्वास जताया कि इस चिंतन शिविर में विकास का जो रोड मैप बनेगा वह आर्थिकी सुधार के क्षेत्र में काम करने वाली विशेषज्ञ संस्थाओं और प्रशासनिक इकाइयों के लिए गाइड लांइन का काम करेगा ।

मनवीर सिंह चौहान
प्रदेश मीडिया प्रभारी
भाजपा, उत्तराखंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!