जिलाधिकारी चमोली ने अफसरों को कहा आपदा न्यूनीकरण के कार्यों के प्रस्ताव तत्काल पेश करें

Spread the love

गोपेश्वर, 2 दिसंबर (गुसाईं)।जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने शुक्रवार को राज्य आपदा मोचन निधि एवं राज्य आपदा न्यूनीकरण के अन्तर्गत सुरक्षात्मक कार्यो की समीक्षा बैठक ली। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि आपदा प्रबंधन के अन्तर्गत क्षतिग्रस्त परिसम्मपतियों की मरम्मत, पुर्निर्माण एवं आम जनमानस की सुरक्षा के दृष्टिगत विभागों द्वारा जो भी सुरक्षात्मक कार्य किए जाने हैं, उनका प्रस्ताव तत्काल उपलब्ध करें।

 

जिलाधिकारी ने बैठक में कहा कि जिन विद्यालय भवनों, आंगनबाडी केन्द्र, एएनएम सेंटर एवं पंचायत भवन में मरम्मत की आवश्यकता है, उनके प्रस्ताव शीर्ष प्राथमिकता पर उपलब्ध करें। सुरक्षात्मक कार्यो की स्वयं निगरानी करते हुए गुणवत्ता के साथ समय से कार्य पूरा करें। बर्फवारी वाले क्षेत्रों में सड़कों को सुचारू रखने के लिए पर्याप्त संख्या में मशीन, मैनपॉवर की तैनाती, पाला गिरने वाले क्षेत्रों में साइनेज लगाने और शीत लहर के दौरान सभी जरूरी स्थानों पर अलावा की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी ने बताया कि आपदा मोचन निधि के अन्तर्गत 312 तथा आपदा न्यूनीकरण के तहत 19 प्रस्ताव विभिन्न विभागों से उपलब्ध कराए गए है। कुछ विभागों के प्रस्ताव आने बाकी है। समिति द्वारा प्रस्तावों का परीक्षण किया जा रहा है। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी डा.एनएन मिश्र, अपर जिलाधिकारी डॉ.अभिषेक त्रिपाठी, डीडीओ सुमन राणा, डीडीएमओ एनके जोशी सहित सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *