बेमौसम बरसात में हुए भू भूस्खलन की चपेट में मकान, 5 लोग दबे

Spread the love

थराली से हरेंद्र बिष्ट

इस विकासखंड के अंतर्गत भूस्खलन प्रभावित पैनगढ़ गांव में बे मौसम बरसात में हुए भूस्खलन के कारण एक मकान क्षतिग्रस्त हो गया हैं। जिसमें पांच लोगों के दबे होने की सूचना मिल रही हैं। घटना स्थल से एक मृतक को मकान से निकाल लिया गया है। जबकि दो लोगों को गंभीरता अवस्था में चिकित्सालय लाया गया हैं । इसके साथ ही जेसीबी मशीन से मकान के अन्दर फंसे अन्य लोगों को बहार निकाला जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की देर रात 1.36 पर पैनगढ़ गांव में अचानक हुए भूस्खलन के कारण उसकी जद में देवानंद सती की मकान आ गई। और पूरी तरह ध्वस्थ हों गई। घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीण राहत एवं बचाव कार्य में जुट गई और घटना की सूचना तहसील प्रशासन को दी गई जिस पर देर रात ही प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई ।बताया जा रहा है कि यह घटना में बचुली देवी पत्नी माल दत्त उम्र 75 वर्ष की घटनास्थल पर ही मौत हो गई हैं। देवानंद पुत्र माल दत्त 57एवं घनानंद पुत्र माल दत्त 45 को समाचार लिखे जाने तक मलबे में खोजा जा रहा है। इसके अलावा सुनीता देवी पत्नी घनानंद 35 व योगेश पुत्र घनानंद 15 को ग्रामीण रात में ही उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थराली लाए।जहां पर उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने उन्हें हाय सेंटर रेफर कर दिया है।

थराली के तहसीलदार प्रदीप नेगी ने बताया कि जेसीबी की मदद से दबे लोगों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है। प्रशासन मुस्तैद हैं। थराली विधायक भूपाल राम टम्टा ने बताया कि वें बचाव एवं राहत कार्य के संबंध में प्रशासन के संपर्क में हैं। वें भी जल्द ही घटना स्थल पर पहुंच रहें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!