मौसम विभाग की भारी वर्षा की चेतावनी के बावजूद धूप खिलने से काश्तकारों ने ली राहत की सांस

Spread the love

गौचर से दिगपाल गुसाईं
मौसम विभाग की रविवार को भारी बारिश की चेतावनी के बाद क्षेत्र में धूप खिलने से कास्तकारों के साथ ही आम जनता ने राहत की सांस ली है।
दरअसल क्षेत्र में इन दिनों कास्तकार जैसे ही धान की फसल काटने में जुटे ही थे कि लगातार हो रही बारिश ने उन्हें घरों में दुबकने को मजबूर कर दिया है।जिन कास्तकारों ने धान की कटाई की थी उनकी फसल खेतों में ही खराब होने लगी है।कास्तकारों को इस बात की चिंता शताने लगी थी कि समय रहते मौसम ने उनका साथ नहीं दिया तो उन्हें खेतों में खड़ी फसलों से हाथ धोना पड़ सकता है।

मौसम विभाग ने पहले शुक्रवार को भारी बारिश की चेतावनी दी थी। सुरक्षा की दृष्टि से शासन ने एक से 12 तक स्कूलों में अवकाश की घोषणा कर दी थी लेकिन बारिश शनिवार रात से शुरु होकर रविवार सुबह तक जारी रही। मौसम विभाग की रविवार को भारी बारिश की चेतावनी के बावजूद रविवार को जैस जैसे दिन चढ़ता गया आसमान में छाए बादल छंटते गए और कई दिनों के बाद लोगों को धूप के दर्शन हो पाए। मौसम के साफ होते ही कास्तकार पुनः धान की कटाई में जुट गए हैं। जिस प्रकार से मौसम विभाग भारी बारिश की चेतावनी जारी कर रहा है इससे यह देखने वाली बात होगी कि मौसम कब तक कास्तकारों का साथ देता है यह देखने वाली बात होगी।इन दिनों ऊंचाई वाले इलाकों में कोदा,झिंगोरा,चोलाई, आदि फसलों तथा निचले इलाकों में धान की फसल की कटाई युद्धस्तर पर जारी है।बहरहाल लगातार हो रही बारिश ने कास्तकारों को भारी मुसीबत में डाल दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!