चिन्यालीसौड़ महाविद्यालय के उच्चीकरण का सीएम ने दिया भरोसा

Spread the love

–उत्तराखंड हिमालय ब्यूरो —

देहरादून 8 सितम्बर। चिन्यालीसौड़ महाविद्यालय के उच्चीकरण और स्नातक स्तर पर कृषि संकाय खोलने के लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने क्षेत्र के लोगों को आश्वासन दिया है। इससे क्षेत्र मे उत्साह है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद व भाजपा मंडल चिन्यालीसौड़ के एक प्रतिनिधिमंडल ने भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान के नेतृत्व में मुख्यमंत्री से भेंट की । मनवीर सिंह चौहान ने 19 वर्ष से लम्बित चिन्यालीसौड़ महाविद्यालय के उच्चीकरण व स्नातक स्तर पर कृषि संकाय खोलने की मांग को लेकर सीएम को विस्तार से अवगत कराया।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक माह के अंदर समस्या के समाधान करने हेतु उच्च शिक्षा सचिव को आदेश कर दिए है।
बुधवार देर रात चिन्यालीसौड़ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नगर मंत्री राजन महंत भाजपा के मंडल अध्यक्ष डॉक्टर विजय बडोनी,सामाजिक कार्यकर्ता सुमन बडोनी,स्वेता रावत,अंशिका रावत भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान के नेतृत्व में अपनी एक सूत्रीय मांग को लेकर मुख्यमंत्री से मिले। चौहान ने बताया कि पिछले 19 वर्ष से चिन्यालीसौड़ महाविद्यालय में स्नातकोत्तर कक्षाएं व स्नातक स्तर पर कृषि संकाय की मान्यता के संबंध में मांग उठाई जा रही थी जिस सम्बंध में बुधवार रात मुख्यंत्री से वार्ता हुई। जिस पर मुख्यमंत्री द्वारा उच्च शिक्षा सचिव को आदेश कर दिए गए है ।

गौरतलब है कि 22 वर्ष पहले चिन्यालीसौड़ की जल विद्युत निगम की सरकारी कॉलोनी में महाविद्यालय की स्थापना की गई थी । लेकिन कुछ वर्षो में ही महाविद्याल का अपना भवन भी बन गया। लेकिन स्नातकोत्तर कक्षाएं न होने पर अधिकांश गरीब बालिकाएं स्नातक के बाद अपनी पढ़ाई नहीं कर पाते जिसके चलते पिछले 19 वर्षो से चिन्यालीसौड़ महाविद्यालय के उच्चीकरण की मांग उठाई जा रही थी।
वही पिछले 4 दशक से राजकीय इंटर कॉलेज चिन्यालीसौड़ में कक्षा 12 वी में कृषि विषय चल रहा है, लेकिन सारी सुविधाएं होने की बाबजूद में महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ में कृषि संकाय भी नहीं खुल पाया।
जबकि वर्ष 2018 में मुख्यमंत्री द्वारा महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ के उच्चीकरण की घोषणा भी की गई थी।
महाविद्यालय की खबर पर चिन्यालीसौड़ में खुशी का माहौल है।

सुनील सैनी
सह मीडिया प्रभारी
भाजपा उत्तराखण्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!