घेस-हिमनी- बलाण मोटर सड़क अवरुद्ध : ग्रामीण घोर परेशानी में

Spread the love

–थराली से हरेंद्र बिष्ट–

पिछले 4 महीनों से घेस-हिमनी- बलाण मोटर सड़क के अवरूद्ध रहने के कारण बलाण गांव के बुजुर्गों, गर्भवती महिलाओं एवं बच्चों को आने जाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। ग्रामीणों द्वारा पीएमजीएसवाई से लगातार मांग करने के बावजूद भी विभाग सड़क को यातायात के लिए खोलने के लिए तैयार नहीं है।

मिली जानकारी के अनुसार देवाल ब्लाक के अंतर्गत घेस-हिमनी-बलाण मोटर सड़क जून महीने में हुई भारी बरसात के कारण कालीताल से आगे करीब 5 किमी अवरूद्ध हो गई थी। जिस से बलाण गांव की एक हजार से अधिक ग्रामीणों को मजबूत 5से 6 किमी पैदल आना-जाना पड़ रहा हैं।


सड़क के बंद होने के कारण बुजुर्गों,गर्भवती महिलाओं एवं बच्चों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।ग्रामीणों के द्वारा आरडब्ल्यूडी के पीएमजीएसवाई के कर्णप्रयाग डिवीजन से लगातार सड़क को खोलने की मांग की जा रही है।

किंतु विभाग धनराशि की कमी का हवाला देते हुए सड़क खोलने को तैयार नहीं ।है गांव की ग्रामीण गोविंद सिंह बिष्ट, भुवन सिंह, सुमन सिंह, महिपाल सिंह, उमराव सिंह दानू, लखपत सिंह, गुड्डू दानू, मोहन सिंह, भगत सिंह बिष्ट, आलम राम, मनीराम, पुष्कर सिंह,काम सिंह, पूर्व सुबेदार बलवंत सिंह आदि ने पीएमजीएसवाई से तत्काल मोटर सड़क को खोलने की मांग करते हुए कहा कि सड़क खुलने की कार्रवाई शुरू नहीं होने पर मजबूरन ग्रामीणों को आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!