तहसील दिवस पर नारायणबगड में आम जनता की समस्याओं का समाधान किया गया

Spread the love

 नारायण बगड़, 6 दिसंबर ( गुसाईं)।अपर जिलाधिकारी डा.अभिषेक त्रिपाठी की अध्यक्षता में मंगलवार को तहसील नारायणबगड में आमजन की समस्याओं के निराकरण हेतु ’’तहसील दिवस’’ का आयोजन किया गया।

’’तहसील दिवस’’ में कुल 60 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिनमें से 30 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया तथा शेष प्रार्थना पत्रों का समयबद्वता के साथ निस्तारित करने हेतु संबधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को कहा कि आमजन की समस्याओं का सर्वोच्च प्राथमिकता पर निराकरण करना सुनिश्चित करें। तहसील दिवस में सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, विद्युत, भूमि का मुआवजा, क्षतिग्रस्त सिंचाई नहर व रास्ते, आंगनबाडी भवन, मनरेगा, पीएम आवास आदि से संबधित प्रकरण प्राप्त हुए।

क्षेत्रवासियों ने परखाल-सणकोट मोटर मार्ग सुधारीकरण, परखाल- जुनेर-धुलेठ-डुंगरी मोटर मार्ग के द्वितीय चरण का कार्य शुरू कराने, करीब 6 माह से बंद भंगोटा-कुसदेव मोटर मार्ग को शीघ्र सुचारू करने, पैठाणी मोटर मार्ग पर टेंडर होने के तीन महीने बाद भी कार्य शुरू न होने, नारायणबगड-परखाल-चोपता मोटर मार्ग सुधारीकरण, मींग गदेरा-डांगतोली मो.मार्ग पर काश्तकारों की भूमि से मलवा हटाने तथा रैंस-भटियाणा मोटर मार्ग पर भूमि का मुआवजा न मिलने की शिकायत रखी गई।

इस पर अपर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को मौका मुआयना करते हुए समयबद्धता से शीघ्र उचित कार्रवाई के निर्देश दिए। गैरबारम गांव में विद्युत पोल बदलने व एएनएम सेंटर स्वीकृत होने के बाद भी संचालन शुरू न होने, नारायणबगड़ में एएनएम की नियमित तैनाती, जुनेर व सणकोट गांव में पेयजल की समस्या, वृद्धावस्था व विकलांग पेंशन तथा विण गांव में सुन्दरी देवी व रूखमणी देवी ने पीएम आवास स्वीकृत करने की गुहार लगाई। इस पर संबधित अधिकारियों को समस्या का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए गए। तहसील दिवस में मनरेगा के तहत नए कार्य शुरू न होने तथा क्षेत्र वासियों को आधार कार्ड बनाने में आ रही समस्या का भी मौके पर समाधान किया गया।

तहसील दिवस में अपर जिलाधिकारी डा.अभिषेक त्रिपाठी, एसडीएम रवीन्द्र ज्वांठा, पीडी आनंद सिंह, डीडीओ सुमन राणा, अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि व फरियादी मौजूद थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!